Lalu Yadav Health Update: आरजेडी (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu prasad Yadav) की हालत बेहद नाजूक हो होती जा रही है। उनका का इलाज दिल्‍ली एम्‍स (Delhi AIIMS) में चल रहा है। बुधवार की रात करीब 10 बजे उन्‍हें एयर एंबुलेंस के जरिए पटना से दिल्‍ली ले जाया गया। दिल्‍ली पहुंचने के बाद लालू यादव के बेटे तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने जानकारी देते हुए कहा कि उनका शरीर लॉक हो गया है, बॉडी में मूवमेंट नहीं कर रही है। तेजस्वी के मुताबिक एम्‍स में पहले भी लालू यादव का लंबे समय तक इलाज हुआ है, ऐसे में यहां के डॉक्‍टर उनके पिता की बीमारियों के बारे में सही से जानते हैं।

तेजस्‍वी यादव के मुताबिक लालू प्रसाद के शरीर में तीन जगहों पर फ्रैक्‍चर है। इसके चलते उनके बॉडी में मूवमेंट नहीं हो पा रहा है। इसके लिए डॉक्टर उन्‍हें कई सारी दवाएं दे रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि डॉक्टर इस बात का भी ख्याल रख रहे हैं कि इन दवाओं का असर उनकी हर्ट और किडनी पर न पड़े। बेहतर इलाज के लिए उन्‍हें दिल्‍ली एम्‍स लाया गया है। यहां उनके पूरे शरीर का चेकअप चल रहा है। उन्‍होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो इलाज के लिए यहां से सिंगापुर ले जाया जाएगा। उन्‍हें सीने में भी दिक्‍कत है। इसके चलते दो-तीन दिनों तक बुखार भी रहा। हालांकि अब स्‍थ‍ित‍ि में पहले की अपेक्षा कुछ सुधार जरूर है।

इसे भी पढ़ें: हादसे में बाल बाल बचे शिवपाल

तेजस्‍वी यादव ने कहा कि अगर दो-चार सप्‍ताह में पिता की सेहत में और सुधार हो जाए तो हम उन्हें इलाज के लिए सिंगापुर लेकर जाएंगे। उधर लालू यादव (Lalu Yadav) की पत्‍नी और पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी (Former Chief Minister Rabri Devi) ने कहा है कि चिंता मत कीजिए, उनका बेहतर इलाज चल रहा है। सब लोग उनके स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करें कि वह जल्‍द ठीक हो जाएं। बता दें कि बुधवार को बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने पटना के पारस अस्‍पताल में जाकर लालू यादव के स्‍वास्‍थ्‍य के बारे में जानकारी हासिल की। इस दौरान नीतीश कुमार लालू यादव को देखकर भावुक हो गए और कहा कि वह उनके पुराने साथी हैं। उन्‍होंने लालू यादव के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना की।

इसे भी पढ़ें: दरगाह आला हजरत ने जारी किया फतवा

Spread the news