Lakhimpur Kheri: खंदनी गांव निवासी स्व. श्रीराम वर्मा के पुत्र सत्यपाल वर्मा ने रुहेलखंड विश्वविद्यालय बरेली से पीएचडी की उपाधि हासिल कर अपने समाज व जिले का नाम रोशन किया है। सत्यपाल की माता रूप रानी वर्मा ने कहा कि मेरे बेटे को बचपन से ही शिक्षा के प्रति काफी रुचि थी। उन्होंने कानपुर विश्वविद्यालय से बीएससी एवं एमएससी की डिग्री हासिल की।

उन्होंने बताया कि वह सहायक अध्यापक के पद पर सेठ जयदयाल इंटर कॉलेज बिसवां सीतापुर में कार्यरत रहते हुए रुहेलखंड विश्वविद्यालय से (शोध का विषय इफेक्ट ऑफ सम केमिकल्स एंड हार्मोन्स ऑन ग्रोथ पैरामीटर्स एंड जूस क्वालिटी अर्ली एंड लेट मैचुरिंग शुगरकेन वैराइटीज) पीएचडी की उपाधि हासिल कर समाज व जिले का नाम रोशन किया है।

इसे भी पढ़ें: हमास आतंकियों ने पार की हैवानियत की हदें

उन्होंने बताया कि सत्यपाल पीएचडी की उपाधि प्राप्त करने के बाद सहायक प्रोफेसर के लिए प्रयासरत है। इसके लिए वह पूरे लगन के साथ तैयारी कर रहे हैं। साथ ही उनको पूर्ण विश्वास है कि उनको सफलता हासिल होगी। पीएचडी की उपाधि हासिल करने के बाद उनके परिजनों व समाज के लोगों में काफी खुशी है। साथ ही परिजनों व समाज के लोगों ने उनकी सफलता पर बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है।

इसे भी पढ़ें: महारानी दुर्गावती जयंती पर उनके गौरव गाथा को किया गया याद

Spread the news