प्रदर्शनकारी किसानों के बीच लटकी मिली युवक की लाश, बेहरमी से की गई हत्या

0
272
Singhu border youth killed

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर जमे प्रदर्शनकारी किसानों के बीच कुछ हिंसक तत्व भी शामिल हैं, इसकी अभी तक बात की जा रही थी, लेकिन अब यह साफ नजर भी आ रहा है। 15 अगस्त को जिस तरह किसानों की आड़ में लालकिले पर तांडव मचाया गया था, उसी के बाद से किसानों का आंदोलन सवालों के घेरे में आ गया था। वहीं अब सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर किसानों के आंदोलन स्थल से एक युवक की लाश बरामद हुई है। इस युवक की बेहरमी से हत्या करने के बाद लाश को बैरिकेड से लटका दिया गया था। हत्या की निर्ममता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि युवक का एक हाथ भी काटकर अलग कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक युवक की हत्या कोई और नहीं बल्कि किसानों के साथ प्रदर्शन कर रहे निहंगों ने किया है। बताया जा रहा है कि युवक ने गुरु ग्रंथ साहिब से कथित छेड़छाड़ कर दी थी। इसी को लेकर निंहगों ने युवक की बड़ी बेहरमी से हत्या कर दी। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा रहा है कि किसानों के भेष में प्रदर्शन में शामिल कुछ भेड़िए किस तरह युवक को तड़पा तड़पाकर मार रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: किराएदार की पत्नी को बनाया हवस का शिकार

निहंगों ने युवक का हाथ काटकर मरने के बाद उसकी लाश को बेरिकेड से टांग दिया। वहीं इस घटना के बाद से सिंघु बॉर्डर पर हंगामा मच गया है। सूचना मिलते ही कुंडली थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर युवक के शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। मृतक युवक की उर्म करीब 35 वर्ष बताई जा रही है। श्ुवक के शरी पर जख्म के कई निशान हैं। पुलिस युवक की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचा दिया है।

गौरतलब है कि किसानों के आंदोलन के नाम पर कुछ विपक्षी पार्टियों की तरफ से देश को झुलसाने की कोशिश की जा रही है। क्योंकि प्रदर्शनकारी किसानों को यह भी नहीं पता है कि जिस कानून का वह विरोध कर रहे है, वह कानून अभी तक लागू भी नहीं हुआ है। लखीमपुर में हुई हिंसा के बाद सुप्रीम कोर्ट ने भी टिप्पणी किया था कि जिस कानून पर हमने रोक लगा दिया है, उसको लेकर फिर प्रदर्शन क्यों हो रहा है।

इसे भी पढ़ें: दिवाली से पहले दिल्ली को दहलाने की साजिश, आतंकी गिरफ्तार

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here