दिवाली से पहले दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम, पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार

0
268
dilhi police ki speshal sel

नई दिल्ली: भारत में कोई भी ऐसा पर्व या त्योहार ऐसा नहीं है जिस पर पाक परस्त आतंकियों का साया न हो। सरकार बदली, हालात बदले पर आतंकियों के मंसूबे अभी भी वही हैं। वहीं दिवाली से पहले पाक परस्त आतंकी एक बार फिर दिल्ली को दहलाने की फिराक में हैं। हालांकि सुरक्षाबलों की चौकसी के चलते उनके मंसूबों पर पानी फिरता नजर आ रहा है। जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी के लक्ष्मी नगर स्थित रमेश पार्क से एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया है। यह आतंकी फर्जी आईडी के साथ भारतीय नागरिक के साथ यहां रह रहा था।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक दिवाली व अन्य त्योहार पर आतंकी हमले की साजिश रचने में यह शामिल है। हालांकि इसकी गिरफ्तारी करके दिल्ली पुलिस ने दिल्ली को दहलाने से रोक लिया है। पकड़े गए आतंकी के पास से एक AK-47 राइफल, एक अतिरिक्त मैगजीन, 60 राउंड कारतूस, एक हैंड ग्रेनेड, 50 राउंड कारतूस के साथ 2 अत्याधुनिक पिस्टल बरामद हुई है।

इसे भी पढ़ें: मदरसे के टीचर ने छात्रा से किया दुष्कर्म

आतंकी की पहचान मोहम्मद असरफ के रूप में हुई है। वह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का रहने वाला बताया जा रहा है। दिल्ली पुलिस ने उस पर गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम, आर्म्स एक्ट व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। वह फर्जी आईडी के आधार पर दिल्ली के लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क इलाके में रह रहा था। पुलिस ने जब उसे गिरफ्तार कर उसके कमरे की तलाशी ली तो वहां से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए।

बता दें कि दिल्ली आतंकी हमलों का दंश वर्षों से झेलती आ रही है। 29 अक्टूबर, 2005 में आतंकियों ने दिवाली से दो दिन पूर्व 3 अलग अलग जगहों पर धमाके कर दिल्ली को दहला दिया था। इसमें दो धमाके सरोजनीनगर और पहाड़गंज जैसे प्रमुख् बाजारों में हुए और तीसरा धमाका गोविंदपुरी में एक डीटीएस बस में हुआ था। इस सीरियल विस्फोट में करीब 63 लोगों की जान गई थी जबकि 210 लोग घायल भी हुए थे।

इसे भी पढ़ें: चलती ट्रेन में महिला से गैंगरेप, चार गिरफ्तार

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here