Jhansi News: अपराधियों से साठगांठ पुलिसवालों (UPPolice) को अक्सर भारी पड़ जाता है, बावजूद इसके कुछ पुलिसकर्मी सबक लेने को तैयार नहीं हैं। पुलिसकर्मियों (UPPolice) की लापरवाही के चलते जहां लगातार आपराधिक घटनाएं बढ़ रही हैं, वहीं झांसी में पेशी पर आए तीन कैदी पुलिस अभिरक्षा में वैन से फरार हो गए। इसका वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। जानकारी के मुताबिक झांसी रेलवे मजिस्ट्रेट न्यायालय में गत मंगलवार को पेशी पर आए तीन कैदी पुलिस कर्मियों (UPPolice) की लापरवाही के चलते प्रिजनर वैन से कूद कर फरार हो गए। वहीं फरार हुए कैदियों का दूसरे दिन भी पुलिस कोई सुराग नहीं लगा पाई है। पुलिस (UPPolice) की गाड़ी से कूद कर भागते हुए कैदियों का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से तीनों कैदी पुलिस को चकमा देकर भाग निकले।

झांसी सिविल पुलिस के प्रतिसार निरीक्षक सुभाष सिंह की तहरीर पर इस मामले में थाना जीआरपी में तीन सब इंस्पेक्टर, पांच कांस्टेबल के अलावा फरार तीन कैदियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं लापरवाही के आरोप में आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इस बारे में एसएसपी राजेश एस ने बताया कि रेलवे न्यायालय में पेशी पर लाए गए कैदियों में से तीन कैदी फरार हो गए है। इस पूरे मामले में सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों की घोर लापरवाही सामने आई है। इस मामले में तीन एसआई, चार हेड कांस्टेबल, एक कांस्टेबल को लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि फरार हुए कैदियों की धरपकड़ के लिए अलग-अलग पुलिस की टीमें लगाई गई हैं। जल्द ही इन कैदियों गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एसएसपी के मुताबिक, इस मामले में जिन लोगों पर कार्रवाई हुई, उनमें सब इंस्पेक्टर सुरेश सिंह यादव, राजेंद्र अनुरागी, पंकज सिंह, हेड कांस्टेबल शिवपाल, सुनील कुमार, संदीप कुमार, जितेंद्र कुमार, कांस्टेबल अनिल कुमार, फरार हुए कैदी बृजेंद्र कुमार, गया प्रसाद और शैलेंन्द्र के खिलाफ धारा 223, 224 के तहत जीआरपी थाना में केस दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़ें: यूपी के इकोनॉमिक ग्रोथ की उपलब्धि सराहनीय

चोरी के केस में बंद थे फरार तीनों कैदी

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, प्रिजनर वैन से भागने वाले तीनों कैदी चोरी के आरोप में जेल में बंद थे। झांसी जीआरपी ने आरोपी शैलेंद्र सिंह को 13 जून को वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन से मोबाइल चोरी के आरोप में गिरफ्तार करके जेल भेजा था। शैलेंद्र सिंह ग्वालियर का हिस्ट्रीशीटर भी है। उस पर लूट का भी केस दर्ज है। वहीं, दूसरे आरोपी गया प्रसाद अहिरवार को जीआरपी ने 23 अप्रैल को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इसके अलावा तीसरे आरोपी बृजेंद्र सिंह को रेलवे पुलिस ने चोरी का मोबाइल फोन बरामद कर जेल भेजा था।

इसे भी पढ़ें: UP Trade Show में सीएम योगी की जमकर तारीफ

Spread the news