Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में गुरुवार को सेना के वाहन पर आतंकी हमला हो गया। इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि एक जवान घायल है। बताया जा रहा है आतंकियों ने भारतीय सेना की गाड़ी पर ग्रेनेड से हमला किया है। शुरुआत में माना जा रहा था कि आकाशीय बिजली गिरने से सेना के वाहन में आग लगी। सेना के वाहन में आग लगने का वीडियो भी वायरल हो रहा है। वहीं 5 भारतीय सेना के जवानों के शहीद होने की खबर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दुख व्यक्त किया है।

जानकारी के मुताबिक भारतीय सेना के वाहन पर यह हमला 20 अप्रैल की दोपहर 3 बजे हुआ। सेना का वाहन राजौरी सेक्टर में भीमबेर गली और पुंछ के बीच था। इसी बीच भारी बारिश और कम विजिविलिटी का फायदा उठाते हुए आतंकवादियों ने वाहन पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। धमाके के साथ सेना के वाहन में आग लग गई। राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के 5 जवान इस घटना में शहीद हो गए है। ये जवान इस क्षेत्र में काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन के लिए तैनात थे। वहीं हमले में गंभीर रूप से घायल एक अन्य सैनिक को तत्काल राजौरी के सेना अस्पताल ले जाया गया और उसका इलाज जारी है।

इसे भी पढ़ें: अक्कू यादव को जब कोर्ट में घुसकर काट डाला था

भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पुंछ की घटना के बारे में को अवगत कराया है। राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर घटना पर दुख जताया है। उन्होंने शहीद जवानों के परिजनों के प्रति भी संवेदनाएं व्यक्त कीं। घटना के बाद से इलाके में ड्रोन से निगरानी बढ़ा दी गई है और तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: आईआईएमसी में प्रवेश के लिए अब 5 मई तक कर सकते हैं आवेदन

Spread the news