नई दिल्ली: भारतीय सेना (Indian Army) ने जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के बरार अरागाम इलाके में शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार (three terrorists killed) गिराया है। बताया जा रहा है कि गुरुवार को कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या में इन तीन आतंकियों में से दो शामिल थे। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले के सालिंदर वन क्षेत्र में दो दिन पहले सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था। इस दौरान दो अन्य आतंकी भाग निकले थे। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक के अनुसार बुधवार को फरार हुए दोनों आतंकियों की जानकारी शुक्रवार को बरार इलाके में होने की मिली। इसके बाद सुरक्षाबलों ने बरार इलाके की घेराबंदी की और आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान छेड़ दिया। इस स्पेशल ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर हो गए हैं।

पुलिस के अनुसार बांदीपोरा में मारे गए दो आतंकियों की पहचान फैसल उर्फ ​​सिकंदर और अबू उकासा के रूप में हुई है। फैसल के बारे में बताया जा रहा है कि पिछले वर्ष 10 दिसंबर और 11 फरवरी को शहर के गुलशन चौक और निशात पार्क में आतंकवादी हैदर के साथ तीन पुलिसकर्मियों की हत्या में भी शामिल था। आतंकी संगठन के आकाओं ने दोनों को मध्य और दक्षिण कश्मीर में भेज दिया था, जहां से वह अपनी आतंकी गतिविधियों को चलाते थे।

इसे भी पढ़ें: तीन मंजिला बिल्डिंग में लगी भीषण आग, 28 लोगों की मौत

7 और 8 मई के बीच कुलगाम के देवसर में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हैदर का सफाया कर दिया था। वह कुलगाम के एक अन्य आतंकवादी शाहबाज शाह के साथ ढेर कर दिया गया था। उस पर 13 अप्रैल को एक नागरिक सतीश कुमार सिंह की हत्या का भी आरोप था।

हैदर के सफाए के बाद दूसरा आतंकवादी फैसल बडगाम चला गया और अबू उकासा के साथ आतंकी घटनाओं को अंजाम देने लगा। बताया जा रहा है कि गुरुवार को इन्होंने ही बडगाम में कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या को अंजाम दिया था। इसके बाद लश्कर के ये दोनों आतंकी बांदीपोरा चले गए। सुरक्षाबल गुप्त सूचना मिलने के बाद अरागाम में उनके ठिकाने का पता लगाने में सफल रहे और 24 घंटे के अंदर एक त्वरित अभियान में दोनों का सफाया कर दिया।

इसे भी पढ़ें: मुकेश अंबानी और अडानी की संपत्ति में गिरावट

Spread the news