गुना: मध्य प्रदेश पुलिस की तरफ से अपराधियों के खिलाफ की जा रही सख्त कार्रवाई के बाद भी बदमाशों में इसका खौफ नजर नहीं आ रहा है। मध्य प्रदेश के गुना जिले के आरोन क्षेत्र में बदमाशों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम देते हुए पुलिस कर्मियों पर गोलियां चलायीं हैं, जिसमें तीन पुलिस कर्मचारी शहीद हो गए और पुलिस का वाहन चला रहा एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। जानकारी के मुताबिक देर रात आरोन थाना क्षेत्र में आधा दर्जन से अधिक बदमाशों के छिपे होने की सूचना मिली थी। बताया जा रहा है कि सुबह लगभग 4 बजे पुलिस का गश्ती वाहन जैसे ही वहां पहुंचा, तभी अचानक बदमाशों ने हमला बोल दिया। बदमाशों ने पुलिस वाहन पर गोलियां बरसा दीं, जिसमें उप निरीक्षक राजकुमार जाटव, प्रधान आरक्षक नीरज भार्गव और आरक्षक संतराम मीणा का निधन हो गया।

हमले में घायल वाहन चालक लखन गिरी को गंभीर स्थिति में यहां जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बदमाशों के हमले के बाद पुलिस से मुठभेड़ भी होने की सूचनाएं हैं। बताया जा रहा है कि बदमाश इस इलाके में कथित तौर पर काले हिरण के शिकार के लिए आए थे। फिलहाल इन तीनों पुलिसकर्मियों के शवों को पोस्टमार्टम में रख दिये है, इसके साथ ही इस बड़ी घटना को लेकर सभी प्रशासन के अधिकारी जांच में जुट गए हैं।

इसे भी पढ़ें: राजभर को भाजपा से जान को खतरा

वहीं घटना के बाद से गुना जिले में आरोपियों को खोजने के लिए बड़ा अभियान छेड़ दिया गया है। घटना की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ एक बैठक की है। उधर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि वह घटना की जानकारी मिलने के बाद से लगातार पुलिस अधीक्षक और डीजीपी के संपर्क में हैं। मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मियों के शहीद होने की घटना पर गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं घटना की मॉनिटरिंग कर रहे हैं और इस मामले में ऐसी कार्रवाई होगी, जो दूसरे अपराधियों के लिए नजीर बनेगी। डॉ. मिश्रा ने कहा कि आरोन थाना क्षेत्र में 7-8 मोटरसाइकिल सवार बदमाशों की सूचना पुलिस को मिली थी। पुलिस ने बदमाशों को चारों तरफ से घेर लिया, जिस पर बदमाशों ने गोलीबारी शुरु कर दी। उन्होंने कहा कि अपराधी कोई भी हो पुलिस से बच के कहीं नहीं जा सकेगा।

इसे भी पढ़ें: राहुल भट की हत्या का लिया बदला, तीन आतंकी ढेर

Spread the news