Imran Khan Attacked: पाकिस्तान (Pakistan) में पूर्व पीएम इमरान खान पर हुए हमले (Imran Khan Attacked) के बाद हालात बेकाबू हो गए हैं। इमरान खान के समर्थन में लोग सड़कों पर आ गए हैं। सबसे ज्यादा तनाव पाकिस्तान (Pakistan) की राजधानी इस्लामाबाद (Islamabad) में हैं। पीटीआई (PTI) अध्यक्ष इमरान खान (Imran Khan Attacked) पर गुरुवार को रैली के दौरान गुजरांवाला में गोली चलाई गई थी। इमरान खान पर हुए हमले के बाद गुजरांवाला को सील कर दिया गया है।

पाकिस्तान (Pakistan) में बढ़ते तनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने अगले आदेश तक इस्लामाबाद में लॉकडाउन (Lockdown In Islamabad) लगा दिया है। हालांकि, इस दौरान जरूरी सेवाओं पर रोक नहीं रहेगी। इस्लामाबाद में पानी, राशन की सप्लाई के साथ मेडिकल सेवाएं आदि जारी रहेंगी।

Lockdown In Islamabad

इमरान खान (Imran Khan) के पैर में लगी है गोली

गौरतलब है कि पाकिस्तान के गुजरांवाला में गुरुवार शाम को पीटीआई अध्यक्ष और पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान पर हमलावर ने फायरिंग की थी। इस दौरान पैर में गोली लगने से इमरान खान घायल हो गए, लाहौर के शौकत खानम अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। हमले के बाद इमरान खान के समर्थकों में काफी रोष हैं। वहीं इमरान खान ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, गृह मंत्री राना सनाउल्लाह और एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी पर अपने ऊपर हुए हमले के पीछे होने का शक जताया है।

इसे भी पढ़ें: जिहादी इस्लाम के प्रतिशोध में ईसाई राष्ट्र की अभिलाषा

इमरान खान पर हमले के बाद पीटीआई के नेताओं व समर्थकों ने देशभर के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिए हैं। इस हमले में इमरान खान समेत पार्टी के कई नेताओं को गोली लगी है। खबरों के मुताबिक, पीटीआई के मार्च के दौरान अल्लाहवाला चौक पर स्वागत शिविर के पास एक हमलावर ने ताबड़तोड़ फायरिंग झोक दी। इस गोलीबारी में इमरान खान और पीटीआई के अन्य नेता घायल हो गए। इमरान खान के कंटेनर पर हुए हमले के विरोध में पीटीआई कार्यकर्ताओं ने कराची के 17 क्षेत्रों में प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

गौरतलब है कि इमरान खान (Imran Khan) ‘हकीकी आजादी’ मार्च (Haqiqi Azadi March) के जरिए पाकिस्तानी आवाम की बेहतरी और पत्रकार अरशद शरीफ के हत्यारों को सजा दिलाना बता रहे हैं। लेकिन, इस बहाने उनकी मंशा देश में मध्यावधि चुनाव और आर्मी चीफ की नई नियुक्ति कराने की है। वहीं इमरान खान (Imran Khan) के इस कदम पर सेना भी सख्ती के मूड में दिख रही है और इशारों ही इशारों में इमरान खान को सबक सिखाने के संकेत दे रही है। ऐसी स्थिति को देखकर यह लगने लगा है कि हाल में बाढ़ की त्रासदी झेल चुका पाकिस्तान अब गृहयुद्ध की तरफ बढ़ रहा है।

इसे भी पढ़ें: हमलावर का खुलासा, ‘मैं सिर्फ इमरान खान को मारना चाहता था’

Spread the news