Attack on Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Attack on Imran Khan) पर गुरुवार को जान से मारने की कोशिश की गई। हालांकि गोली इमरान खान (Attack on Imran Khan) के पैर में लगी और हमलावर को दबोच लिया गया। वहीं दबोचे गए एक हमलावर ने खुलासा किया है कि वह सिर्फ इमरान खान को मारना चाहता था। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, हमलावर ने दावा किया है कि वह सिर्फ इमरान खान (Attack on Imran Khan) को मारना चाहता था, क्योंकि वह लोगों को गुमराह कर रहे हैं। इमरान खान अजान के साथ डेक लगाकर शोर कर रहे थे।

हमलावर का कहना है कि ‘मेरे पीछे कोई नहीं है। मैं यहां अकेला ही आया था। उसने कहा कि इमरान खाने जिस दिन से लाहौर से चले थे, उसी दिन उन्हें को मारने का प्लान था। वहीं इमरान खान पर हुए हमले को सियासी माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि हमलावर ने पिस्टल से गोली चलाई है। जबकि हमले के दौरान मौके पर गोलियों की तड़तड़ाहट साफ सुनाई दे रही है। खबरों के मुताबिक इमरान खान के दोनों पैरों में गोली लगी है। लाहौर के शौकत खानम अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। हमले के बाद इमरान ने कहा है कि अल्लाह की मेहरबानी से बच गया, मुझे नई जिंदगी मिली है।

गौरतलब है कि इमरान खान (Imran Khan) ‘हकीकी आजादी’ मार्च (Haqiqi Azadi March) के जरिए पाकिस्तानी आवाम की बेहतरी और पत्रकार अरशद शरीफ के हत्यारों को सजा दिलाना बता रहे हैं। लेकिन, इस बहाने उनकी मंशा देश में मध्यावधि चुनाव और आर्मी चीफ की नई नियुक्ति कराने की है। वहीं इमरान खान (Imran Khan) के इस कदम पर सेना भी सख्ती के मूड में दिख रही है और इशारों ही इशारों में इमरान खान को सबक सिखाने के संकेत दे रही है। ऐसी स्थिति को देखकर यह लगने लगा है कि हाल में बाढ़ की त्रासदी झेल चुका पाकिस्तान अब गृहयुद्ध की तरफ बढ़ रहा है।

इमरान खान (Imran Khan) ने पाकिस्तान में राजनीतिक दबाव बनाए रखने के लिए आईएसआई चीफ को दोषी ठहराया और गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि आईएसआई देश की जनता को धोखे में रख रही है। गौरतलब है कि पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार हाल ही में आईएसआई चीफ ने प्रेस कांफ्रेंस की थी। उन्होंने इमरान खान पर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि उन्होंने अपनी कुर्सी बचाने के लिए आर्मी चीफ को पद पर बने रहने का ऑफर दिया था। वहीं सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के बारे में बोलते हुए इमरान खान ने कहा है कि ये अधिकारी संस्था की छवि खराब कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: छह राज्यों की 7 सीटों पर मतदान जारी, सभी जगह बीजेपी की सीधी टक्कर

पाक में गृह युद्ध जैसे बने हालात

इमरान खान जिस तरह सेना और शहबाज सरकार के खिलाफ लामबंद हैं और सत्ता पाने के लिए हर हथकंडा अपना रहे हैं। उससे पाकिस्तान असहज की हो गया है। उधर सरकार और सेना भी इमरान खान को सबक सिखाने के लिए कमर कस चुकी है। ऐसे में पाकिस्तान के लिए आने वाला समय बेहद खतरनाक हो सकता है। इमरान खान की कुर्सी की जिद व पाक पीएम शहबाज शरीफ और पाक सेना के गुस्से में पाकिस्तानी आवाम पिसती नजर आ रही है।

इसे भी पढ़ें: Imran Khan की ‘हकीकी आजादी’ से मुश्किल में पाक

Spread the news