ICC World Cup 2023 Final: आईसीसी विश्वकप 2023 का फाइनल मुकाबला रविवार को गुजरात में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा। टीम इंडिया की जीत के लिए देशभर में लोग जगह-जगह हवन-पूजन कर रहे हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India-Australia World Cup) के बीच खेले जाने वाले इस फाइनल मुकाबले को देखने के लिए स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा लोगों के मौजूद रहने की उम्मीद है। वहीं इस फाइनल मुकाबले के 100 से ज्यादा वीवीआईपी साक्षी बनेंगे।

जानकारी के मुताबिक, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला (India-Australia World Cup) देखने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के अलावा 8 से ज्यादा राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के उपप्रधानमंत्री और ऑस्ट्रेलियाई प्रतिनिधिमंडल भी मैच देखने के लिए अहमदाबाद आएंगे। सुप्रीम कोर्ट और गुजरात हाई कोर्ट के जस्टिस और पूर्व जस्टिस भी मैच देखने के लिए स्टेडियम जाएंगे। बताया जा रहा है सिंगापुर, अमेरिका, यूएई के राजदूत भी फाइनल मैच देखने अहमदाबाद आएंगे।

मैच देखने कई केंद्रीय मंत्री भी स्टेडियम में मौजूद रहेंगे। उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल भी अपने परिवार के साथ मैच देखने स्टेडियम आएंगे। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, आरबीआई के गवर्नर, गुजरात, तमिलनाडु और कई राज्यों के विधायक भी अहमदाबाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम मैच देखने जाएंगे। इसके साथ ही कई बॉलीवुड हस्तियां भी स्टेडियम में मौजूद रहेंगे।

यह है वीवीआईपी मेहामानों की लिस्ट

अनुराग सिंह ठाकुर,
ज्योतिरादित्य सिंधिया
आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास
अमेरिका के राजदूत एरिक गैसेट्टी
असम के सीएम हिंमत बिस्वा सरमा
ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी पीएम रिचर्ड मार्ल्स
भारत में ऑस्ट्रेलियाई राजदूत फिलिप ग्रीन
नीता अंबानी
सुप्रीम कोर्ट, हाई कोर्ट और अन्य राज्यों के न्यायालयों के न्यायाधीश
संयुक्त अरब अमीरात के राजदूत अब्दुलनासिर जमाल अलशाली
मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा
यूएसए राजदूत एरिक गार्सेटी
सिंगापुर के गृह मामलों के मंत्री के संगम
तमिलनाडु यूटी कल्याण खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन
लक्ष्मी मित्तल

इसे भी पढ़ें: भ्रष्टाचार में नंबर वन है राजस्थान

मैच से पहले सभी तैयारियां पूरी

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबले के लिए लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। नरेंद्र मोदी स्टेडियम को काफी सजाया गया है। कई तरह की लाइटों से पूरा स्टेडियम जगमग है। विश्व कप 2023 में अब तक खेले गए मैच भारत के पक्ष में रहे हैं। इस विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है।

इसे भी पढ़ें: पत्रकार ने स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटी संघ मित्रा को बताया अपनी पत्नी

Spread the news