Swami Prasad Maurya: अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में बने रहने स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) अब परिवारिक विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं। एक पत्रकार ने सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) की बेटी संघमित्रा (Sanghamitra Maurya) को अपनी पत्नी होने का दावा किया है। युवक ने कोर्ट में बाकायदा इसके सबूत भी पेश किए हैं। सबूत के आधार पर लखनऊ एमपी-एमएलए कोर्ट ने स्वामी प्रसाद मौर्य, उनकी बेटी संघमित्रा मौर्या (Sanghamitra Maurya) समेत पांच लोगों के खिलाफ नोटिस जारी किया है। संघमित्रा (Sanghamitra Maurya) के पति की तरफ से लखनऊ MP-MLA कोर्ट में पूर्व में की गई अपील पर परिवाद दाखिल किया गया था। उसी मामले में यह कोर्ट ने नोटिस जारी किया गया। बता दें ये पूरा मामला धोखाधड़ी, मारपीट और धमकाने से जुड़ा है।

Swami Prasad Maurya daughter controversy

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ निवासी और पेशे से पत्रकार दीपक कुमार स्वर्णकार (Deepak Kumar Swarnkar) ने संघमित्रा मौर्य, स्वामी प्रसाद मौर्य समेत 6 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, मारपीट और धमकाने का आरोप लगाते हुए परिवाद दाखिल किया था। इसी मामले में लखनऊ एमपी-एमएलए कोर्ट ने 6 जनवरी, 2024 को सारे आरोपियों को तलब किया है। दीपक कुमार स्वर्णकार (Deepak Kumar Swarnkar) ने कोर्ट में जो अर्जी दी थी, उसमें उनका दावा किया है कि लोकसभा चुनाव के पूर्व 2019 में ही उनकी शादी स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) की बेटी संघमित्रा मौर्या (Sanghamitra Maurya) से हुई थी।

इसे भी पढ़ें: अब यूपी में नहीं बिक पाएंगे हलाल सर्टिफाइड उत्पाद, लखनऊ कमिश्नरेट में दर्ज हुई एफआईआर

संघमित्रा के पति दीपक कुमार स्वर्णकार ने कोर्ट में दिए अपने अर्जी में यह भी बताया है कि संघमित्रा मौर्या ने चुनाव आयोग में जो हलफ़नामा दिया है, उसमें उन्होंने खुद को अविवाहित बताया है। फिलहाल एमपी-एमएलए कोर्ट में मामला धोखाधड़ी, मारपीट और धमकाने का है। दीपक कुमार स्वर्णकार ने संघमित्रा मौर्या पर धोखाधड़ी का आरोप के बाद साक्ष्य के तौर पर कोर्ट को हलफनामें की प्रमाणित प्रति भी पेश किया है। इसमें संघमित्रा मौर्या ने चुनाव के दौरान दिए जाने वाले शपथ पत्र में चुनाव आयोग को अपने आप को अविवाहित दिखाया था।

लिव-इन में रहने के बाद हुई थी शादी

दीपक कुमार स्वर्णकार और संघमित्रा लंबे समय तक लिव-इन-रिलेशन में रहने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्या और परिवार की जानकारी में शादी किए थे, लेकिन संघमित्रा मौर्या के सांसद बनने के बाद खुद संघमित्रा मौर्या और उनके पिता स्वामी प्रसाद मौर्या, दीपक कुमार स्वर्णकार से दूरी बना ली और उसके जान के दुश्मन बन गए। आरोप है कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने उन पर कई बार हमला भी करा चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: मिस यूनिवर्स में इंडिया को प्रेजेंट करेंगी Shweta Sharda

Spread the news