प्रकाश सिंह

गोंडा: फिट रहेगी पुलिस, तो हिट रहेगी पुलिस। फिटनेस को लेकर पुलिस का अक्सर मजाक बनाया जाता है। यहां तक कि अगर कार्टून बनते हैं तो उसमें भी पुलिस का पेट निकला हुआ ही रहता है। ऐसे में गोंडा पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र की यह पहल सराहनीय मानी जाएगी। वह पुलिसकर्मियों के फिट रहने की पूरी कोशिश करते रहते हैं। उन्होंने आज पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में साप्ताहिक शुक्रवार परेड की सलामी लेकर परेड का निरीक्षण किया। इसके बाद परेड ने शारीरिक रूप से फिट रहने हेतु दौड़ लगाई।

Weekly Friday Parade

परेड के दौरान अनुशासन व एकरूपता के लिए टोलीवार ड्रिल कराई गई तथा उसे और बेहतर तरीके से कराने के लिए प्रतिसार निरीक्षक को निर्देशित किया गया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने डॉग स्क्वाड व पीआरवी वाहनों का निरीक्षण किया तथा पीआरवी वाहनों में उपलब्ध दंगा नियंत्रण/सुरक्षा उपकरणों को चेक कर संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत सभी प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्षों को अपने-अपने वाहनों में आवश्यक दंगा निरोधी उपकरण रखने एवं covid-19 से सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को बचते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन करने हेतु निर्देशित किया।

Weekly Friday Parade

इसी क्रम में पुलिस लाइन परिसर का निरीक्षण कर क्वार्टर गार्ड पर सलामी ली तथा आदेश कक्ष में गार्ड कमांडरों के रजिस्टरों की चेकिंग कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान क्षेत्राधिकारी लाइन, प्रतिसार निरीक्षक, परिवहन शाखा प्रभारी, आरटीसी प्रभारी तथा पुलिस लाइन व थानों से आए हुए अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: अनंतनाग में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 1 आतंकी ढेर

Spread the news