Omicron: यूपी में लगा नाइट कर्फ्यू, शादियों में 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति

0
147
night curfew

Omicron: कोरोना संक्रमण के बीच जरूरी और मजबूरी के चलते लोगों का घरों से निकलना जारी है। वहीं ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते मामलों ने सरकार को एकबार फिर कड़े फैसले लेने के लिए मजबूर कर दिया है। इसी क्रम में योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए प्रदेश में 25 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू (UP imposed night curfew) का एलान कर दिया है। इसी के साथ ही शादी में कोविड प्रोटोकाल (Covid Protocol) के तहत 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई है। यह रात्रि कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बारे में उच्चस्तरीय टीम-9 को दिशा-निर्देश दिए हैं।

माना जा रहा है कि 25 दिसंबर के मद्देनजर सरकार ने रात्रि कर्फ्यू एक दिन यानी 25 दिसंबर से लगाने का फैसला (UP imposed night curfew) किया है। फिलहाल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियां चल रही हैं। नेताओं की रैलियां और जनसभाएं हो रही हैं। ऐसे में हाई कोर्ट ने निर्वाचन आयोग से विधानसभा चुनाव को टालने पर विचार करने को कहा है। माना जा रहा है कि हाई कोर्ट के इसी आदेश के मद्देनजर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने रात्रि कर्फ्यू लगाने को फैसला किया है। अब रात्रि कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा।

इसे भी पढ़ें: पुलिस अधीक्षक ने परेड का किया निरीक्षण

बता दें कि देश में ओमिक्रॉन के साथ कोरानावायरस (Coronavirus) का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। एतिहात के तौर पर सभी को सावधानी बरतने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं। फिलहाल बढ़ते मामलों को देखते हुए एकबार फिर सबको सतर्क होने की जरूरत है।

इसे भी पढ़ें: सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 1 आतंकी ढेर

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें