Greater Noida News: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में शुक्रवार को बिल्डंग की लिफ्ट गिरने से बड़ा हादसा हो गया। बताया जा रहा है निर्माणाधीन बिल्डिंग की लिफ्ट गिरने से 4 मजदूरों की मौत हो गई। हादसे की जानकारी होते ही मौके पर पुलिस की टीम पहुंच गई। हादसे के बाद मौके पर अफरातफरी का माहौल बन गया। इस हादसे में कुछ लोग के घायल होने की सूचना है, जिनका पास के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के गौर सिटी के पास आम्रपाली बिल्डर (Amrapali Builder) का निर्माण कार्य चल रहा है। इसी निर्माणाधीन बिल्डिंग की लिफ्ट आज सुबह अचानक नीचे गिर गई। इस हादसे के बाद मौके अफरा-तफरी मच गई। आवाज सुनकर यहां काम कर रहे अन्य मजदूर घटनास्थल पर दूसरे पहुंचे। मजदूरों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी। सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घायलों को पास के अस्पताल पहुंचा दिया गया है, डॉक्टरों की टीम इलाज में जुटी है।

इसे भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा में बिल्डिंग की लिफ्ट गिरने से 4 मजदूरों की मौत

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। इस हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिजनों को सूचना भेजने की कोशिश की जा रही है। पुलिस की टीम निर्माण कार्य की देख-रेख कर रहे मैनेजर की तलाश कर रही है। बता दें लिफ्ट काफी जोखिम होती जा रही है। लिप्ऊट खराब होने और गिरने की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। इससे पहले सितंबर माह में ही महाराष्ट्र के ठाणे में भी इसी तरह का हादसा हुआ था। यहां बालकुम इलाके में कॉम्प्लेक्स की लिफ्ट के गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई थी। ठाणे पश्चिम के रुणवाल कॉम्प्लेक्स में यह हादसा हुआ था। यहां भी बिल्डिंग का निर्माण कार्य चल रहा था। बिल्डिंग में मजदूर काम कर रहे थे, तभी लिफ्ट अचानक नीचे गिर गई, जिसमें कई मजदूर उसमें दब गए।

इसे भी पढ़ें: गति को प्रगति

Spread the news