कैदी की मौत पर भड़का आक्रोश, जिला जेल में कैदियों ने जमकर काटा बवाल, चली गोली

0
227
Fatehpur District Jail Ruckus

फतेहगढ़: कैदियों के साथ भेदभाव पूर्ण रवैया अख्तियार करने के चलते जेल प्रशासन से बंदियों का तनाब बढ़ता ही जा रहा है। इसी का नतीजा है कि ​जेल में कैदियों की तरफ से बवाल की घटनाए काफी बढ़ गई हैं। फतेहपुर जिला जेल में रविार को सुबह बड़ा बवाल हो गया है। यहां मारपीट, तोड़फोड़, फायरिंग और आगजनी जैसे हालात हो गए, जिसे नियंत्रित करने के लिए टीम बुलानी पड़ी। जिलाधिकारी संजय सिंह जिला जेल पहुंचकर हालात सुधारने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं सूचना मिल रही है कि इस दौरान तीन कैदियों को गोली भी लगी है।

बता दें कि जिला जेल में बंद कैदी की मौत की सूचना पर कैदियों का गुस्सा काफी बढ़ गया और कैदी मारपीट पर उतर आए। जेल की छत पर चढ़कर कैदियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। वहीं उपद्रव मचा रहे कैदियों को काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी दागे। इस दौरान कई कैदी घायल भी हुए हैं। इसके एक कैदी की हालत गंभीर बताई जो रही है, जिसे इलाज के लिए एंबुलेंस से लोहिया अस्पताल भेज दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: ड्रोन हमला, बाल-बाल बचे प्रधानमंत्री

जानकारी के मुताबिक शनिवार को एक कैदी की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी, जिसे इलाज के लिए सैफई भेजा गया था। जहां देर रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। कैदी की मौत की सूचना जैसे ही जेल पहुंची, कैदियों ने बवाल काटना शुरू कर दिया। कैदियों का आरोप है कि समय से अगर इलाज कराया गया होता तो कैदी की मौत न होती। कैदियों ने सुबह चाय लेने से मना कर दिया। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने सख्ती दिखाई, जिसके बाद हालात काफी बिगड़ गए। कैदियों के सब्र के बांध टूट गए और कानून को हाथ में लेते हुए उन लोगों ने तोड़फोड़ के साथ पुलिस कर्मियों पर पत्थरबाजी भी की।

करीब दो घंटे तक चले बवाल के बाद पुलिस अंदर दाखिल हो गई है। जिलाधिकारी सहित अन्य अफसर जेल के अंदर पहुंच चुके हैं, लेकिन कैदियों की नाराजगी अभी भी चल रही है। इस दौरान पुलिस कार्रवाई में कई कैदियों के घायल होने की सूचना आ रही है। प्रशासिनक अफसर कैदियों को समझा बुझाकर शांत कराने का प्रयास कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: जिला अस्पताल में आग, 10 मरीजों की जलकर मौत

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here