पीएम मोदी के मुरीद हुए शशि थरूर, तारीफ में कही यह बात

0
77
Shashi Tharoor became a fan of PM Modi

नई दिल्ली: कहा जाता है कि आप जिसके बारे में जैसा सोचेंगे आपको उसकी छवि उसी तरह नजर आएगी। ऐसा ही कुछ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चाहने वालों की जहां लंबी फौज है तो वहीं कुछ उनके ध्रुव विरोधी भी हैं। आलम है कि मोदी की तारीफ करते ही कुछ लोग बिना किसी झिझक व संकोच के भक्त की संज्ञा दे देते हैं। इसके लिए उनका क्या मानक है यह खुद पीएम मोदी के विरोधियों को भी नहीं पता है। फिलहाल कांग्रेस के लिए बड़े झटके की खबर है, क्योंकि पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खुलकर तारीफ की है।

शशि थरूर ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल की राष्ट्रीय अपील और गुजराती मूल का होना पीएम मोदी के अनुकूल है। उन्होंने कहा कि पटेल के बाद नरेंद्र मोदी की अपील अधिकतर गुजरातियों को पसंद आती है। कांग्रेस नेता का मानना है कि पीएम मोदी ने बड़ी चतुराई से घरेलू राजनीतिक गणना करके प्रतिष्ठित गुजरातियों महात्मा गांधी सरदार वल्लभभाई पटेल के अनावरण में खुद को लपेट कर अपनी आभा बढ़ा ली। शशि थरूर ने अपनी नई किताब ‘प्राइड, प्रेजुडिस एंड पंडित्री: द एसेंशियल शशि थरूर’ में इस तरह की टिप्पणियां की हैं।

इसे भी पढ़ें: ब्रज भूषण शरण सिंह ने की अजय सिंह से मुलाकात

शशि थरूर के इस तारीफ के कई मायने निकल रहे हैं। उन्होंने उस सच को प्रस्तुत किया है, जिसे कांग्रेस को समझने की कोशिश करनी चाहिए। थरूर ने पीएम मोदी की लोकप्रियता का निचोड़ निकाल दिया है। उन्होंने कहा ​है कि यह प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी थी, ऐसा न हो कि हम भूल जाएं। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के सबसे सम्मानित संस्थापकों में से एक सरदार वल्लभभाई पटेल की विरासत को आक्रामक तरीके से अपनाना शुरू कर लिया। पीएम मोदी अपने अंदाज से जनता को आकर्षित करने में सफल रहे।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी ने 130 करोड़ की विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here