पीएम आवास पर ड्रोन से हमला, बाल-बाल बचे प्रधानमंत्री

0
425
PM residence attacked

नई दिल्ली: दुनिया के देशों में अशंति का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। अफगानिस्तान पर तालिबान कब्जे के बाद से दूसरे देशों पर नजरें गड़ाए बैठे कुछ विरोधी ताकतें अब अपना दुस्साहस दिखाना शुरू कर दिया है। इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल कदीमी के आवास पर ड्रोन से हमला किया गया है। हालांकि इस हमले में प्रधानमंत्री बाल बाल बच गए हैं।

PM residence attacked

मामला रविवार सुबह का है, इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल कदीमी के आवास पर विस्फोटक से भरा ड्रोन हमला किया गया। हालांकि प्रधानमंत्री इस हमले में बाल-बाल बच गए हैं। इराकी सेना ने इसे पीएम की हत्या की कोशिश बताई है। वहीं अल अरबिया की खबर के मुताबिक इस हमले में कुछ लोग घायल हुए हैं। इराक की सेना की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि यह हमला कदीमी के बगदाद स्थित आवास के ग्रीन जोन को निशाना बनाकर किया गया है। फिलहाल सेना की ओर से कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं दी गई है।

इसे भी पढ़ें: टैंकर में धमाका, 92 की मौत

सरकारी अधिकारियों के मुताबिक कदीमी के आवास पर विस्फोटक से भरे ड्रोन से हमला किया गया है। हमले में प्रधानमंत्री बाल-बाल बच गए हैं, वहीं प्रधानमंत्री ने भी हमले के बाद ट्वीट कर जानकारी दी है कि वह सुरक्षित हैं। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है। बता दें कि अभी तक किसी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। प्रधानमंत्री आवास के ग्रीन जोन के इलाके में सरकारी इमारतें और विदेशी दूतावास है। ज्ञात हो कि ईरान के साथ मिलकर सशस्त्र समूहों ने हाल के हफ्तों में ग्रीन जोन के पास बीते महीने संसदीय चुनाव के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया था।

इसे भी पढ़ें: अस्पताल में लगी आग, 10 मरीजों की जलकर मौत

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here