Etawah: माफियाओं पर कार्रवाई हो और सपा (Samajwadi Party) को दर्द न हो, ऐसा हो नहीं सकता। ऐसा हम नहीं बल्कि लोग कहते हैं। प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या के बाद से अपराधियों पर हो रही ताबड़तोड़ कार्रवाई से जहां माफियाओं में दहशत का माहौल है वहीं, समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेताओं की चिंता भी सामने आने लगी है। मंगलवार को सपा के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव (Ramgopal Yadav) ने दावा किया कि अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के बेटों की हत्या करवाई जा सकती है। इटावा दौरे पर पहुंचे रामगोपाल ने एक चैनल से बात करते हुए कहा कि किसानों और प्रयागराज एनकाउंटर (Prayagraj Encounter) के मुद्दे को उठाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस किसी को पकड़ ले और एनकाउंटर कर दे तो यह दंडनीय अपराध है।

रामगोपाल यादव (Ramgopal Yadav) ने किसानों के मुद्दों पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि दिल्ली और लखनऊ में बैठे लोगों को मालूम हो गया है कि किसान कुछ बिगाड़ नहीं सकता है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि विदेश से फसलें मंगाने में सरकार को अधिक लाभ होता है और कमीशन मिल जाता है। उन्होंने आगे कहा, ‘बीजेपी पार्टी किसानों की पार्टी नहीं है, यह दुर्भाग्य से सत्ता में आ गए है। इस सरकार में किसान आंदोलन करने को मजबूर हैं। प्रयागराज एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस को घटना में शामिल असल आरोपी नहीं मिल रहे हैं। दबाव में पुलिस लोगों का एनकाउंटर कर रही है, जो पकड़ में आ जाएगा, उसको मार देंगे। अतीक अहमद के पढ़ने वाले दो लड़कों को पुलिस तो पहले ही दिन पकड़ ले गई, उनमें से एक की हत्या हो जाएगी आप देख लीजिएगा। संविधान सभी को जीवन देने का मौलिक अधिकार देता है किसी का जीवन आप ऐसे नहीं ले सकते।

इसे भी पढ़ें: तो क्या ‘नंदी’ को अतीक ने दिए 5 करोड़ रुपये

पुलिस पकड़कर एनकाउंटर करे तो अपराध है

सपा महासचिव राम गोपाल ने प्रयागराज एनकाउंटर पर आगे कहा कि पुलिस पकड़ ले फिर एनकाउंटर करे तो यह दंडनीय अपराध है। आज नहीं तो कल दूसरी व्यवस्था बनेगी, इस सरकार में जो फर्जी एनकाउंटर करने वाले लोग हैं। ऐसे लोगों पर मुकदमा दर्ज होगा। नेता तो बच जाते हैं, लेकिन अधिकारी फंसेंगे। उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि 2024 के चुनाव की रणनीति तैयार है। इसपर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बताएंगे। हम लोग इस पर बात नहीं करेंगे। हम लोग चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

इसे भी पढ़ें: उमेश पाल हत्याकांड का दूसरा आरोपी मुठभेड़ में ढेर

Spread the news