Prayagraj: उमेश पाल (Umesh Pal) हत्याकांड में उत्तर प्रदेश पुलिस को दूसरी बड़ी सफलता मिली है। सोमवार की सुबह-सुबह कौंधियारा थाना क्षेत्र में उमेश पाल की हत्या में शामिल शूटर उस्मान चौधरी (Usman Chowdhary) को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है। बताया जा रहा है कि उस्मान (Usman Chowdhary) वहीं बदमाश था, जिसने उमेश पाल को पहली गोली मारी थी। पुलिस ने इस शूटर उस्मान चौधरी को गिरफ्तार करने के लिए ढाई लाख का इनाम भी घोषित किया था। इससे पहले पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal) में शामिल एक अन्य बदमाश को गत 27 फरवरी को मुठभेड़ में मार गिराया था। इस एनकाउंटर के आठ दिन बाद पुलिस ने दूसरे बदमाश को एनकाउंटर में ढेर किया है।

मुठभेड़ के घायल उस्मान चौधरी (Usman Chowdhary) को पुलिस प्रयागराज के स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल ले गई थी, जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल के डॉ. बद्री विशाल सिंह ने बताया कि उस्मान को जब अस्पताल लाया गया था तो उसकी मौत हो चुकी थी। उस्मान का ECG और अन्य जांच कराकर उसे मृत घोषित किया गया। साथ ही उसके शरीर को शव गृह भेज दिया गया है। बता दें कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक राजू पाल की वर्ष 2005 में हुई हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल की बीते दिनों प्रयागराज में उनके आवास के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

इसे भी पढ़ें: हुक्का बार में नाबालिग से दोस्त ने किया दुष्कर्म

उमेश पाल की पत्नी ने दर्ज कराई है शिकायत

उमेश पाल की हत्या का आरोप अतीक अहमद के परिवार पर लगा है। राजू पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी अतीक अहमद है, जो मौजूदा समय में गुजरात की एक जेल में बंद है। उमेश पाल की पत्नी जया पाल की शिकायत के आधार पर अतीक, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, सहयोगी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम तथा नौ अन्य के खिलाफ पुलिस ने शिकायत दर्ज किया है। जया पाल ने आरोप लगाया कि उनके पति उमेश पाल राजू पाल हत्याकांड में मुख्य गवाह थे। इससे पहले वर्ष 2006 में अतीक और उसके गुर्गों ने उनका अपहरण कर लिया था। इस दौरान उन्हें अपने पक्ष में अदालत में बयान देने के लिए मजबूर किया था।

इसे भी पढ़ें: मुख्तार अंसारी के साथी कमलेश प्रधान के घर चला ‘बाबा का बुलडोजर’

Spread the news