Ghazipur: प्रयागराज (Prayagraj) में उमेश पाल (Umesh Pal) की हत्या के बाद अपराधियों की अवैध संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई तेज हो गई है। अपराधी व उनसे ताल्लुक रखने वालों के अवैध घरों पर योगी सरकार का बुलडोजर (bulldozer) गरजने लगा है। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के साथी रहे कमलेश प्रधान (Kamlesh Pradhan) के घर पर भी बाबा (CM योगी) का बुलडोजर गरज रहा है। रविवार की सुबह करीब दर्जन भर बुलडोजर फुल्लनपुर क्रासिंग स्थित कमलेश प्रधान (Kamlesh Pradhan) के घर पहुंच गए और ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी। बता दें कि कमलेश प्रधान (Kamlesh Pradhan) की कुछ वर्ष पहले मौत हो चुकी है। फिलहाल अवैध तरीके से बने उनके मकान को गिराने के लिए गाजीपुर के डीएम ने मई, 2022 में आदेश दिए थे।

उस समय कमलेश प्रधान (Kamlesh Pradhan) के इस मकान में वाणिज्य कर विभाग का ऑफिस और यूनियन बैंक संचालित हो रहा था, इसलिए प्रशासन उस समय मकान को नहीं गिरा पाया। लेकिन प्रयागराज में उमेश पाल (Umesh Pal) की हत्या के बाद सीएम योगी के सख्त तेवर को देखकर जिला प्रशासन एक बार फिर से हरकत में आ गया है। रविवार की सुबह बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ प्रशासनिक अधिकारी इस मकान को गिराने के लिए पुहंचे और चारों तरफ से बुलडोजर (bulldozer) लगाकर मकान को ध्वस्त करना शुरू कर दिया।

इसे भी पढ़ें: अखिलेश गठबंधन के साथ मिलकर लड़ेंगे सभी 80 सीटों पर चुनाव

मिट्टी में मिलाने का अभियान तेज

गौरतलब है कि प्रयागराज में उमेश पाल (Umesh Pal) की हत्या के बाद यूपी विधान भवन में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की तरफ से कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए जाने पर भड़के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि माफियाओं को मिट्टी में मिला देंगे। इसके बाद से हरकत में आया प्रशासनिक अमला लगातार मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद के व उनसे जुड़े लोगों की प्रापर्टी पर बुलडोजर चलवाकर उसे मिट्टी में मिलाने का काम शुरू कर दिया है। शनिवार को जहां मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी के घर को बोलडोजर चलाकर तोड़ा गया, वहीं आज उसके करीबी रहे कमलेश प्रधान के घर को गिराया जा रहा है। कमलेश प्रधान को मुख्तार अंसारी गैंग के अहम सदस्य के रूप में जाना जाता है। गाजीपुर प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार फुल्लनपुर रेलवे क्रासिंग पर बने इस मकान के निर्माण में मानकों को दरकिनार कर बिना नक्सा पास कराए इतनी बड़ी इमारत खड़ी कर दी गई।

इसे भी पढ़ें: Amazon Pay पर लगा 3 करोड़ का जुर्माना

Spread the news