Kanpur: बदलते परिवेश में पालकों की लापरवाही का खामियाजा उनके बच्चों को भुगतना पड़ रहा है। हाई सोसाइटी में बच्चों के अधिकार इतने बढ़ चुके हैं कि उनके सामने मां-बाप का हक खत्म सा हो गया है। वहीं अधिकतर मां-बाप ऐसे भी हैं, जिनका बच्चों से कोई वास्ता तक नहीं रह गया है। बच्चे कहां जा रहे हैं, क्या कर रहे हैं, इसका पता तब चलता है जब कोई अनहोनी की घटना हो जाती है। इसी तरह का मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) के बर्रा थाना क्षेत्र के एक हुक्का बार से सामने आया है। यहां एक डॉक्टर दंपति की नाबालिग बेटी से उसके दोस्त ने नशीला पेय पिलाकर रेप किया है। पीड़िता के पिता ने मामले में तीन नामजद आरोपियों समेत आठ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पीड़िता के पिता पेशे से डॉक्टर हैं, उन्होंने पुलिस को बताया कि उसकी 16 वर्षीय बेटी को अपने दोस्त विनय ठाकुर के बुलाने पर कर्रही के एमजी कैफे (MG Cafe) (hookah bar) में गई थी, जहां उसने उसे शीतल पेय में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया।

इसके बाद युवक ने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया और फिर सुनसान जगह पर ले गया, जहां उसके दोस्तों ने भी उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया। युवती के विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की और उसका वीडियो भी बना लिया। आरोपियों ने मामले की शिकायत करने पर युवती को वीडियो वायरल करने की धमकी दी। किसी तरह घर पहुंची पीड़िता ने घटना की जानकारी अपने पिता को दी। वहीं शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दुष्कर्म, पॉक्सो एक्ट, मारपीट व डराने-धमकाने समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का दावा है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: महिला किराएदार के प्यार में पड़ा दरोगा

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए नौबस्ता एसीपी अभिषेक पांडेय ने बताया कि पीड़िता के पिता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है साथ ही बर्रा इंस्पेक्टर को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि शहर में फूड कैफे के नाम से एक दर्जन से अधिक हुक्का बार चल रहे हैं। हुक्का बार संचालक अमीर परिवारों के बच्चों को निजता के नाम पर केबिन मुहैया कराते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे हुक्का बारों के खिलाफ जल्द अभियान चलाया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: हलाला के डर से दो मुस्लिम लड़कियों ने हिंदू लड़कों से रचाई शादी

Spread the news