Earthquake: दिल्ली-एनसीआर से जम्मू-कश्मीर तक शनिवार रात को भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए हैं। बताया जा रहा है कि भूकंप (Earthquake) की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.8 मापी गई है। चंडीगढ़ और पंजाब के कई क्षेत्रों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। वहीं लोग जान बचाने के लिए घरों से बाहर निकल आए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप का केंद्र जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग जिले से 418 किमी उत्तर पश्चिम में अफगानिस्तान के हिंदुकुश क्षेत्र में था। खबर लिखे जाने तक किसी तरह के नुकसान की कोई सूचना सामने नहीं मिली है।

गौरतलब है कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में शनिवार तड़के 5.2 तीव्रता का भूकंप आया था। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) के मुताबिक भूकंप सुबह 8:36 बजे आया था। भूकंप का केंद्र गुलमर्ग से लगभग 184 किलोमीटर दूर धरती की सतह से 129 किलोमीटर नीचे था। हालांकि इसमें भी किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं मिली।

इसे भी पढ़ें: दिव्यांग हंसी के पात्र नहीं है बल्कि हमारे सहयोग के अधिकारी हैं

बता दें कि लंबे समय बाद आए भूकंप से लोगों में दहशत का माहौल है। दिल्ली में आज आए भूकंप से जहां कुछ लोग अनभिज्ञ हैं, वहीं जिन लोगों ने झटकों को महसूस किया है, वे भय में नजर आ रहे है। ऑफिस में काम कर रहे लोगों को जैसे ही धरती हिलने का आभास हुआ वह अपने तुरंत बाहर की तरफ दौड़ पड़े। लोग अपने करीबियों को फोन लगाकर हाल जान रहे हैं। फिलहाल खबर लिखे जाने तक किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं आई है।

इसे भी पढ़ें: गोरक्षपीठ की तीन पीढ़ियों के संघर्ष का साक्षी होगा राम मंदिर

Spread the news