Chhatarpur: बच्चों का मन कोमल और पवित्र होता है उस पवित्र मन में हर किसी के प्रति प्यार बसता है। अगर इस कोमल मन में बचपन से ही हर किसी का सहयोग करने और सभी के प्रति अपनेपन का भाव रखने का संस्कार डाला जाए, तो बड़े होकर यही बच्चे समाज में एक बड़ा बदलाव ला सकते हैं। इसी शुभ भावना को लेकर ब्रह्माकुमारीज द्वारा चलाया गया मध्य प्रदेश दिव्यांग समानता, संरक्षण और सशक्तिकरण अभियान नन्हे-मुन्ने बच्चों के बीच एंजिल पब्लिक स्कूल पहुंचा।

Chhatarpur

 

अभियान में भोपाल से पधारी बीके भावना ने सभी बच्चों को दिव्यांगों की मदद करने के लिए प्रेरित किया और कहा कि दिव्यांग हंसी के पात्र नहीं है, बल्कि हमारे सहयोग के अधिकारी हैं। इसलिए हमें हर प्रकार से उनकी मदद करनी चाहिए। सड़क पर अगर कोई ऐसा व्यक्ति दिखे तो उसका हाथ पकड़ कर सड़क जरूर पार करवाएं, अगर कोई दिव्यांग बच्चा शांत बैठा है, तो उस बच्चे के साथ जरूर खेलें। इस दौरान बीके नंदिनी ने बच्चों को खेल खेल में मेडिटेशन सिखाया। सभी बच्चों ने बहुत ही शांतिपूर्ण और अनुशासित होकर सारी बातें सुनी और उन सब बातों को पूरा करने के लिए प्रतिज्ञा की।

इसे भी पढ़ें: जयाप्रदा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

इस अवसर पर विद्यालय प्रिंसिपल अंजू अवस्थी ने ब्रह्माकुमारीज से पहुंचीं सभी बहनों का धन्यवाद किया और इसी प्रकार के सेमिनार स्कूल में आयोजित करने के लिए आग्रह किया। कार्यक्रम के अंत में विश्वनाथ सेवा केंद्र प्रभारी बीके रमा की तरफ से सभी शिक्षक गणों को ईश्वरीय साहित्य भेंट स्वरूप प्रदान किया गया।

इसे भी पढ़ें: खेल शारीरिक क्षमता के साथ बौद्धिक स्तर को बढ़ाता है

Spread the news