लखनऊ: हर किसी की जिंदगी में मान लो तो हार है और ठान लो तो जीत निश्चित है। कुछ इसी तरह स्नातक टॉपर दिव्या मिश्रा अपनी जिंदगी में ठान कर पढ़ाई कर रही है। ईएस1बी-181, सेक्टर-ए, फेज-2, अलीगंज, लखनऊ के एक सामान्य परिवार से आने वाली दिव्या मिश्रा ने जीसीआरजी मेमोरियल ट्रस्ट ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, फैकल्टी ऑफ इंजीनियरिंग कॉलेज से इस बार स्नातक टॉप किया है। दिव्या के साथ वैष्णवी यादव और आदर्श शुक्ला ने भी कॉलेज टॉप किया है।

कॉलेज टॉप करने पर दिव्या मिश्रा को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। दिव्या का कहना है कि उसका लक्ष्य आईएएस बनना है। उन्होंने बताया कि पिता आशीष मिश्र की प्राइवेट जॉब है, बावजूद इसके उन्होंने उनकी पढ़ाई में कोई दिक्कत नहीं आने दी। माता मनोरमा मिश्रा गृहणी है और छोटा भाई आदर्श मिश्र आरएलबी स्कूल से 11वीं की पढ़ाई कर रहा है। भाई आदर्श दिव्या से दो वर्ष छोटा है।

Divya Mishra

दिव्या मिश्रा की एक साधारण परिवार से आती हैं, जिसके चलते उनके सामने संसाधनों का अभाव बना रहता है। लेकिन उनकी कड़ी मेहनत और बड़े लक्ष्य के सामने अभाव की चुनौती बौनी हो जाती है। दिव्या के पिता आशीष मिश्र बताते हैं कि वह बेटी की पढ़ाई में कोई कमी नहीं आने देंगे और वह बिटिया के आईएएस बनने का सपना जरूर साकार करेंगे।

इसे भी पढ़ें: छात्रों के मानसिक ज्ञान और क्षमता के रूप में हो प्रश्न पत्र का निर्माण

Spread the news