मुंबई: बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) को लेकर एकबार फिर विवाद बढ़ता नजर आ रहा है। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) की बढ़ती लोकप्रियता से हिंदू धर्म विरोधी तत्वों की छटपटाहट बढ़ गई है। महाराष्ट्र में बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) को लेकर उठा पटक तेज हो गई है। अंध श्रद्धा उन्मूलन समिति ने एक बार फिर उनके खिलाफ जादू टोना करने और अंध विश्वास को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए मुंबई के मीरा रोड पुलिस थाने में शिकायत की है। इसके अलावा उन्होंने बागेश्वर महाराज को चुनौती दी है कि वह 10 लोगों के बारे में यदि सही जवाब देते हैं, तो उन्हें समिति की तरफ से 30 लाख रुपये दिए जाएंगे।

समिति का कहना है कि यदि वह सही जानकारी देने में असफल होते हैं तो यह माना जाएगा कि उनके अंदर ऐसी कोई चमत्कारिक शक्ति नहीं है। अंध श्रद्धा उन्मूल समिति के श्याम मानव ने मीरापुर थाना पुलिस को दिए पत्र में आरोप लगाया है कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) जादू-टोना करते हैं और मंत्र पढ़ कर बीमारी ठीक करने का दावा करते हैं। उनका यह सबकुछ करना अंध विश्वास को बढ़ावा देने वाला है। उन्होंने अपने पत्र में हवाला दिया है कि धीरेंद्र शास्त्री के यूट्यूब पर पड़े कई वीडियो देखने से भी अंध विश्वास को बढ़ावा देने की पुष्टि होती है।

श्याम मानव इस आधार पर मीरापुर थाना पुलिस से बागेश्वर महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ कार्रवाई करने और उनके प्रस्तावित कार्यक्रम को रोकने की अपील की है। श्याम मानव ने समिति के लेटर हेड पर मीरा पुर थाना पुलिस को भेजे शिकायती पत्र में कहा है कि महाराष्ट्र में ड्रग्स एंड मजिक रेमेडीज एक्ट 2013 कानून लागू है। ऐसे में किसी व्यक्ति को अंधविश्वास फैलाने पर पूर्णत: रोक है। इसके बावजूद भी यदि कोई व्यक्ति इस तरह का कार्यक्रम करता है, तो प्रशासन की तरफ से उसे अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: 20 मार्च को 496 अधिकारियों को नियुक्ति पत्र देंगे सीएम योगी

गौरतलब है कि बागेश्वर धाम महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को चर्चा में लाने वाले अंध श्रद्धा उन्मूलन समिति के कृष्ण मानव हैं। वह लगातार बिना किसी आधार के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को घेरने का असफल प्रयास कर रहे हैं। नतीजा रहा कि धीरेंद्र शास्त्री की हकीकत जानने में उन्हें इतना मशहूर कर दिया गया कि आज उनकी प्रसिद्धी देश-दुनिया में देखी जा रही है। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को गलत साबित करने के चक्कर में कई मीडिया वालों ने उनकी शक्ति परखने की कोशिश की जिसमें वह सफल साबित हुए। हालांकि एक चैनल ने कृष्ण मानव से धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के विरोध की असल वजह जानने की कोशिश की, जिसका वह जवाब नहीं दे सके।

इसे भी पढ़ें: कुण्डली से जानिए व्यवसाय में सफलता का राज

Spread the news