Deoria Murder News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में रुद्रपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव के लेहड़ा टोला में 2 अक्टूबर को हुए हत्याकांड के मुख्य आरोपी नवनाथ मिश्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। गांधी जयंती के दिन पुतेहपुर गांव के लेहड़ा टोला में जमीन रंजिश में छह लोगों की निर्मम हत्या हो गई थी। इस हत्यकांड का मुख्य आरोपी और प्रेमचंद यादव के ड्राइवर नवनाथ मिश्र को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें इस घटना में सत्यप्रकाश के घर मुकदमे की पैरवी करने से रोकने गए पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद यादव की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद प्रेमचंद यादव के समर्थकों ने घर में घुस कर सत्यप्रकाश दुबे के परिवार समेत पांच लोगों की धारेधार हथियार व गोली मारकर हत्या कर दी। वहीं इस घटना में सत्यप्रकाश दुबे का बेटा अनमोल दुबे गंभीर रूप से घायल है, जिसका इलाज गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।

देवरिया हत्याकांड में रुद्रपुर पुलिस ने 27 नामजद और 50 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने इस घटना में शामिल 20 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन घटना को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही थी। राजनीतिक दलों की तरफ से इस घटना को जातीय रंग देने की कोशिश की जा रही है। जबकि सत्यप्रकाश दुबे समेत परिवार को राइफल से गोली मारकर करने वाला प्रेमचंद यादव का ड्राइवर नवनाथ मिश्र पुत्र अमरनाथ मिश्र है। वह फतेहपुर गांव का ही रहने वाला है।

देवरिया पुलिस ने हत्याकांड को अंजाम देने वाले नवनाथ मिश्र को फतेहपुर टोला अभयपुर को रुद्रपुर स्थित मनौली तिराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है आरोपी मृतक पूर्व प्रधान प्रेमचन्द्र यादव के साथ रहता था और उसका ड्राइवर था। वहीं पुलिस की पूछताछ में आरोपी नवनाथ मिश्र ने 2 अक्टूबर को घटना स्थल पर मौजूद रहकर प्रेमचन्द्र यादव की राइफल से सत्यप्रकाश दुबे व उसके परिवार के ऊपर 3 राउंड फायर की बात स्वीकार कर ली है।

इसे भी पढ़ें: Deoria Hatyakand पर अखिलेश ने योगी सरकार को दी नसीहत

राइफल भी की बरामद

पुलिस टीम की तरफ से गिरफ्तार आरोपी नवनाथ मिश्रा की निशानदेही पर उसके घर के पास झाड़ियों में छिपाकर रखी गयी आलाकत्ल राइफल को बरामद करते हुए कब्जे में लेकर नियमानुसार विधिक कार्यवाही की जा रही है। हत्याकांड के बारे में जानकारी देते हुए एसपी देवरिया संकल्प शर्मा ने बताया कि 2 अक्टूबर के दिन जो घटना घटी थी, उसके संबंध में सत्य प्रकाश दुबे के परिजनों के तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया था। इस घटना में 20 आरोपियों की गिरफ्तारी पहले ही की जा चुकी है। अब इस घटना के मुख्य आरोपी नवनाथ मिश्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। नवनाथ मिश्र मृतक प्रेमचंद यादव के साथ रहता था और उसका ड्राइवर था।

इसे भी पढ़ें: गरीबी-अमीरी और रसूख के फेर में तबाह हो गए दो परिवार

Spread the news