नई दिल्ली: भाजपा सरकार के विरोध में कांग्रेस देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता को भी भूल चुकी है। यही वजह है कि कभी वह देश विरोधी नारे लगाने वालों के साथ खड़ी नजर आती है तो कभी देश की संवैधानिक संस्थाओं को भी कठघरे में खड़े करने की कोशिश करती है। इतना ही नहीं वह यह भूल चुकी है कि वह भाजपा सरकारों को बदनाम करने के चक्कर में देश को भी बदनाम कर रही है। हालांकि कांग्रेस यह सब सोशल मीडिया के जरिए करती आ रही है, लेकिन नए आईटी एक्ट के लागू होने से सोशल प्लेटफार्म में अब सतर्क हो गए हैं। पक्षपात रवैए को लेकर सरकार के निशाने पर आए ट्विटर ने आई एक्ट को लेकर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कांग्रेस के ट्विटर @INCIndia अकाउंट को सस्पेंड कर दिया है। कांग्रेस पर दुष्कर्म पीड़िता की पहचान उजागर करने का आरोप है।

Congress

बताते चले कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीते हफ्ते दिल्ली में कथित दुष्कर्म और हत्या की शिकार नौ वर्षीय बच्ची के परिवार के साथ की तस्वीरें ट्वीट की थीं। राहुल गांधी के इस ट्वीट का संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने नाबालिग पीड़िता की निजता का उल्लंघन करने के लिए ट्विटर को राहुल गांधी के अकाउंट के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। वहीं बुधवार को ट्विटर ने दिल्ली हाईकोर्ट को बताया था कि 4 अगस्त को राहुल गांधी की तरफ से किए गए ट्वीट ने कंपनी की नीतियों का उल्लंघन किया था। कांग्रेस नेता ने रेप पीड़िता के माता-पिता के साथ अपनी तस्वीर ट्वीट की थी। इससे रेप पीड़िता की पहचान उजागर हुई है। इसके चलते राहुल गांधी का अकाउंट अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: मातृभाषा में लिया गया ज्ञान ही सर्वश्रेष्ठ

ट्विटर ने इस संदर्भ में अब तक कांग्रेस के कई नेताओं का अकाउंट सस्पेंड कर चुका है। वहीं अब कांग्रेस का आधिकारिका ट्विटर अकाउंट @INCIndia को भी सस्पेंड कर दिया है। इसकी जानकारी कांग्रेस ने फेसबुक पर ट्विटर के स्क्रीनशॉट के साथ शेयर किया है। स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए कांग्रेस ने लिखा है कि जब हमारे नेताओं को जेलों में बंद कर दिया गया तब हम नहीं डरे, तो अब ट्विटर अकाउंट बंद करने से हम खाक डरेंगे। कांग्रेस ने लिखा है कि अगर दुष्कर्म पीड़िता बच्ची को इंसाफ दिलाने के लिए आवाज उठाना अपराध है तो यह अपराध हम सौ बार करेंगे। जय हिंद… सत्यमेव जयते।

Congress

इंसाफ व हक की लड़ाई लड़ना सबका संवैधानिक अधिकार है। लेकिन यह लड़ाई ने संवैधानिक तरीके से होना चाहिए। राजनीति के चक्कर में दुष्कर्म पीड़िता की निजता के साथ खिलवाड़ करना कितना उचित है कांग्रेस को इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: ममता के भतीजे को पुलिस से उलझना पड़ा भारी, FIR दर्ज

Spread the news