Delhi Traffic Alert: भारत की राजधानी दिल्ली (Delhi) में होने वाली जी20 समिट (G20 Summit) की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यहां 9 और 10 सितंबर को जी20 समिट (G20 Summit) होनी है। जी20 समिट (G20 Summit) के दौरान किसी प्रकार की कोई कमी न रहने पाए, इसके लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) लगातार रिहर्सल कर रही है। इसके लिए बुधवार को दिल्ली पुलिस कारकेड रिहर्सल (Carcade Rehearsal) भी करेगी। वहीं कार्यक्रम की तैयारियों के चलते दिल्ली की सड़कों पर जाम की समस्या काफी बढ़ गई है। दिल्ली पुलिस ने समिट के दौरान दिल्ली की सड़कों पर जाम न लगे इसके लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने कई रास्तों पर जाने से बचने के लिए की सलाह दी है। वहीं बुधवार को शिया मुस्लिम चेहल्लुम (Chehlum) के मौके पर ताजिया भी निकालेंगे। इसके चलते कई रास्तों को डायवर्ट किया गया है।

इन क्षेत्रों के लिए ट्रैफिक अलर्ट जारी

दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक अलर्ट जारी करते हुए एक्स पर पोस्ट किया है कि कारकेड रिहर्सल और स्पेशल ट्रैफिक अरेंजमेंट के चलते, बुधवार दोपहर 1 बजे तक सलीमगढ़ बाईपास, महात्मा गांधी मार्ग, भैरों मार्ग, भैरों रोड-रिंग रोड, मथुरा रोड, सी-हेक्सागन, सरदार पटेल मार्ग और गुड़गांव रोड पर कुछ भीड़ होने की उम्मीद है। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों को सलाह है कि वे इसके अनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली जाने वालों के लिए जरूरी खबर

इन रास्तों पर रहेगा डायवर्जन

चेहल्लुम की वजह से आज दिल्ली में ब्रिज मोहन चौक, हौज काजी चौक, झंडेवालान, क्यू पॉइंट, मोतीलाल नेहरू प्लेस, एम्स लूप, जामा मस्जिद रोड, चावड़ी बाजार रोड क्रॉसिंग, दयाल सिंह चौक, अजमेरी गेट चौक, जीपीओ, मंडी हाउस, सी-हेक्सागॉन, विंडसर प्लेस और तीन मूर्ति पर ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा।

इसे भी पढ़ें: दिव्या मित्तल की जगह आंद्रा वामसी होंगे बस्ती के डीएम

Spread the news