Delhi MCD House: दिल्ली एमसीडी सदन जहां विकास की कार्ययोजना बनाई जाती है, वह इन दिनों नेताओं की आरजकता का शिकार हो गया है। बीजेपी और आम आदमी पार्टी के पार्षद अपनी ओछी हरकत से दिल्ली एमसीडी सदन (Delhi MCD House) की गरिमा को कलंकित कर रहे हैं। शुक्रवार को दिल्ली एमसीडी सदन (Delhi MCD House) में बीजेपी और आम आदमी पार्टी के पार्षदों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस दौरान सदन में लात-घूंसे और हाथापाई देखने को मिली। सदन के अंदर का यह दृश्य देखकर लग रहा था कि जैसा यह सदन नहीं बल्कि जंग का मैदान हो। बीजेपी और आप के पार्षदों ने एक-दूसरे पर जमकर लात-घूंसे चलाए, कपड़े तक फाड़ डाले। वहीं मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय (Mayor Dr. Shelly Oberoi) का आरोप है कि बीजेपी के कुछ सदस्यों ने उन पर जानलेवा हमला किया। इसके साथ ही उनकी सहयोगी आशु ठाकुर पर भी एक बीजेपी पार्षद ने हमला किया।

वहीं, आप विधायक आतिशी का कहना है कि आशा ठाकुर को उनके दुपट्टे से पकड़कर मंच से घसीटते हुए सदन के एक निकास द्वार तक ले जाया गया। सदन में हुई हाथापाई की घटना के बाद मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय (Mayor Dr. Shelly Oberoi) ने कहा कि बीजेपी ने स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव (Standing Committee Election) के शुरू होने से पहले जो-जो शर्तें रखी थीं, हमने उन सभी शर्तों को माना और उसी के हिसाब से चुनाव शुरू कराए। चुनाव खत्म होने के बाद मतगणना के दौरान जब बीजेपी को लगा कि वे चुनाव हार रहें हैं, तो उन्होंने हल्ला मचाना शुरू कर दिया।

https://twitter.com/Chatterj1Asking/status/1629134446158045184

मेयर शैली ओबेरॉय का आरोप है कि परिणाम की घोषणा के समय बीजेपी पार्षदों का एक समूह विशेष रूप से अर्जुन मारवाह, चंदन चौधरी और रवि नेगी समेत अन्य लोग मंच पर आ गए। चंदन चौधरी ने मेरी कुर्सी खींची और मुझे धक्का दे दिया, जिससे मैं नीचे गिर गई। मैं उनके (BJP पार्षदों) खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने थाने आई थी। उन्होंने कहा कि बीजेपी पार्षदों ने मतदान के सारे कागज फाड़ दिए और अब स्टैंडिंग कमेटी के चुनावों को फिर से कराने की मेरी जिम्मेदारी बनती है। उन्होंने कहा, हमने सदन को 27 फरवरी के लिए स्थगित किया है और उसी दिन फिर से चुनाव कराया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: कुमार विश्वास संघ ने आखिर क्यों उगला संघ के खिलाफ जहर!

उधर दोबारा चुनाव कराए जाने की बात पर बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता ने आपत्ति जताते हुए कहा कि जब चुनाव शांतिपूर्ण हुआ है और नतीजे आ गए हैं तो फिर दोबारा से चुनाव कराने की क्या जरूरत? उन्होंने कहा कि बीजेपी के तीन सदस्य जीते, आम आदमी पार्टी के तीन जीते, एक सदस्य हारा है। उन्होंने कहा, आम आदमी पार्टी चौथे हारे हुए को जीताने के लिए फिर से चुनाव कराना चाहती है। विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि हम इस तरह चुप नहीं रहेंगे। हम इन पर कानूनी कार्रवाई करेंगे और दोबारा चुनाव नहीं होने देंगे। जो नतीजे आए हैं, उसी की घोषणा करनी होगी।

इसे भी पढ़ें: स्वरा भास्कर का रिश्ता हराम है, पर सबकुछ जायज है!

Spread the news