Swara Bhaskar: मुस्लिम धर्म में हर गलत काम को हराम बताया गया है। नशा करने से लेकर गीत, संगीत तक इस धर्म में मनाही है। बावजूद इसके इस धर्म के लोग इसका भरपूर लुत्फ उठाते हैं। इनका फतवा भी चेहरा देखकर जारी किया जाता है। फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) और सपा नेता फहाद अहमद (Fahad Ahmad) की शादी को लेकर मुस्लिम धर्म गुरुओं की अलग-अलग राय सामने आ रही है। एक पक्ष जहां दोनों की शादी को नाजायज करार दे रहा है, तो वहीं दूसरे पक्ष का कहना है कि जब तक ऐसे मामलों में राय न मांगी जाए नहीं बोलना चाहिए। जबकि इस्लामिक जानकारों का कहना है कि शरीयत के मुताबिक स्वरा भास्कर और फहाद अहमद की शादी मान्य नहीं है।

बताया जा रहा है कि स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) ने बिना मुस्लिम धर्म अपनाए ही फहाद अहमद (Fahad Ahmad) से निकाह किया है। मजे की बात यह है कि निकाह तो किसी मौलवी ने ही कराया होगा। स्वाभाविक है मौलान इस्लामिक जानकार भी रहे होंगे। फिर निकाह के बाद सवाल उठाने का क्या मतलब। लेकिन जब बात धार्मिक कट्टरता की आती है, तो सवाल उठना लाजमी हो जाता है। जो समुदाय के लोग धर्म पर टिप्पणी करने पर किसी का गला रेतने में कोई संकोच नहीं करते, वह इस्लाम के खिलाफ जाकर शादी करने को कैसे बर्दाश्त कर सकते हैं? मगर यहां सब चलेगा, क्योंकि इनके सारे नियम कानून अपने फायदे को ध्यान में रखकर किया जाता है। तभी तो हिजाब का समर्थन करने वालों के घर की महिलाएं अर्धनग्न होकर घूमती हैं। लेकिन फतवाकार चुप रहते हैं। रइसजादे शराब आदि का सेवन करते हैं, किसी को कोई फर्क नहीं पड़ता। दिक्कत तब होती है जब किसी गरीब अब्दुल की लड़की बिना हिजाब के स्कूल चली जाती है।

Swara Bhaskar and Fahad Ahmed marriage

क्या प्रेग्नेंट हैं स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar)!

फिलहाल खबर आ रही है कि स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) चार महीने की प्रेग्नेंट भी हैं। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या यह इस्लाम में जायज है। फिलहाल इसके खिलाफ कभी आवाज नहीं उठेगी, क्योंकि इस धर्म का अतीत ऐसी घटनाओं से भरा पड़ा है। शायद यही वजह है कि वास्तविक इस्लाम क्या है, इसकी जानकारी किसी को नहीं है। बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) और सपा नेता फहाद अहमद (Fahad Ahmad) की शादी पर अब सवाल उठने लगे हैं।

यह सवाल कोई और नहीं बल्कि मौलान उठा रह हैं। बरेली दरगाह के मौलाना शहाबुद्दीन रजवी (Maulana Shahabuddin Razvi) ने दोनों के निकाह को गैर इस्लामिक बताते इस पर बहस छेड़ दिया है। हालांकि शादी के बाद से ही स्वरा भास्कर और फहाद अहमद को लेकर सोशल मडिया पर बहस तेज हो गई है। ट्विटर यूजर्स ने स्वारा भास्कर के पुराने ट्वीट शेयर कर फहाद से शादी को ट्रोल करने कर रहे हैं। यूजर्स दोनों की शादी को लव जिहाद से जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। स्वरा भास्कर के पुराने ट्वीट का शेयर करके उन्हें ट्रोल किया जा रहा है।

Swara-Fahad marriage un-Islamic

मौलाना शहाबुद्दीन रजवी (Maulana Shahabuddin Razvi) ने छेड़ी बहस

वहीं दोनों की शादी को लेकर बरेली दरगाह के मौलाना शहाबुद्दीन रजवी (Maulana Shahabuddin Razvi) ने बड़ी बहस छेड़ दी है। मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कहा कि शरीयत के मुताबिक स्वरा भास्कर और फहाद अहमद की शादी गैर इस्लामी है। इस वजह से दोनों के बीच का शारीरिक संबंध रेप की कैटेगरी में आएगा। बता दें कि इससे पहले उन्होंने कहा था कि स्वरा भास्कर इस्लाम कबूल करे, तभी उनका निकाह जायज माना जाएगा। कहा यह भी जा रहा है कि स्वरा भास्कर और फहाद अहमद की मुलाकात सीए-एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई थी।

इसे भी पढ़ें: मौलाना ने कहा- रेप की कैटेगरी में है दोनों का संबंध

शाजिद रशीदी (Shajid Rashidi) ने किया बचाव

बरेली दरगाह के मौलाना शहाबुद्दीन रजवी के बयान पर ऑल इंडिया इमाम एसोशिएशन के अध्यक्ष शाजिद रशीदी (Shajid Rashidi) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इस तरह तो हजारों मुस्लिम लड़कियां हिंदू लड़कों के साथ शादी करती हैं, तब तो कोई फतवा जारी नहीं किया जाता। उन्होंने मौलाना शहाबुद्दीन रजवी के बयान का विरोध करते हुए कहा कि शहाबुद्दीन रजवी सिर्फ अपना नाम कमाने के लिए स्वरा भास्कर और फहाद अहमद की शादी का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने इस्लाम का हवाला देते हुए कहा कि जब तक कोई आपसे राय न मांगे तब तक आपको राय नहीं देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम लोकतंत्र में रहते हैं और देश के कानून को मानना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: अतीक अहमद ने जेल से खेला खूनी खेल

Spread the news