Delhi Kanjhawala Girl Accident: देश की राजधानी दिल्ली में हुए कंझावला सड़क हादसे (Kanjhawala Road Accident) में स्कूटी सवार मृतका अंजलि सिह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दिल दहला देने वाली जानकारियां सामने आई हैं। अंजलि की आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, सड़क पर रगड़ते-रगड़ते उसकी खोपड़ी खुल गई थी, सिर के हड्डियां टूट गई थीं, पसलियां छाती के पीछे की ओर से निकल गई थीं। मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के तीन डॉक्टरों के पैनल ने अंजलि सिंह के शव का पोस्मार्टम किया है।

मृतका अंजलि सिंह की ऑटोप्सी रिपोर्ट में कहा गया है कि सिर, रीढ़, बांयीं जांघ की हड्डी और दोनों फेफड़ों में गंभीर चोटों के आने की वजह से पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए थे। रिपोर्ट में बताया गया है कि सदमे और ज्यादा खून बहने की वजह से अंजलि सिंह की मौत हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अंजलि सिंह की शरीर पर 40 गंभीर चोटों का जिक्र है।

एक रिपोट के मुताबिक, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि एक साथ लगी इतनी चोटों से सामान्य तौर पर मौत हो सकती है। सिर, रीढ़ की हड्डी, लंबी हड्डियों और अन्य चोटें भी मौत का कारण बन सकती हैं। अंजलि सिंह की शरीर पर ये सभी चोटें तेज गति से हुई टक्कर और घसीटे जाने की वजह से लगना संभव है। फिलहाल अभी अंतिम राय आनी बाकी है, इसे कैमेकिल एनालिसिस और बॉयोलॉजिकल सैंपल की रिपोर्ट मिलने के बाद दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें: लड़की की स्कूटी पर थी एक और युवती, नया खुलासा

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में अंजलि सिंह की शरीर पर आई 40 चोटों का जिक्र किया गया है। इनमें से ज्यादातर घाव और खरोंच हैं। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि अंजलि का ब्रेन मैटर गायब था और दोनों फेफड़े बाहर आ गए थे। हालांकि अंजलि के साथ दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है। अंजलि सिंह की सहेली के मुताबिक दुर्घटना के वक्त वह नशे में थी। बता दें कि अंजलि सिंह की मौत 31 दिसंबर की रात को हुई थी। रात में वह स्कूटी से घर लौट रही थी तभी कार सवार युवको ने उसे टक्कर मार थी। अंजिल सिंह का शरीर कार के एक्सल में फंस गई और कार सवारों ने उसे कई किमी तक उसी हाल में घसीटते रहे। 1 जनवरी की सुबह उसका शव बरामद हुआ। इस घटना को लेकर दिल्ली के लोगों में काफी अक्रोश है।

इसे भी पढ़ें: चश्मदीद का दावा- ‘होश में नहीं थे पुलिसवाले, नहीं की मदद’

Spread the news