CM Yogi Mumbai Visit: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से बुधवार को फ़िल्म अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने भेंट की। दो दिनी दौरे पर मुम्बई पहुंचे मुख्यमंत्री योगी के साथ होटल ताज में हुई। इस मुलाकात के दौरान अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने उत्तर प्रदेश की बहुप्रतीक्षित फ़िल्म सिटी परियोजना को लेकर अपना उत्साह जताया तो अपनी हालिया रिलीज फ़िल्म ‘रामसेतु’ की चर्चा करते हुए इसे देखने का आग्रह भी किया।

करीब 35 मिनट चली इस मुलाकत के दौरान अक्षय कुमार ने मुख्यमंत्री योगी से कहा कि यूपी की फ़िल्म सिटी को लेकर भारतीय सिनेमा जगत में काफी उत्साह है। कई बड़े प्रोडक्शन हाउस, निर्माता, निर्देशक और अभिनेता यूपी की फ़िल्म सिटी की प्रतीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में विश्वस्तरीय फिल्म एंड इंफोटेनमेंट सिटी का विकास सिनेमा जगत को एक नया विकल्प मुहैया कराएगा। अक्षय ने योगी से अपनी हालिया रिलीज फ़िल्म रामसेतु की पटकथा तैयार करने से पहले हुए शोध, तैयारियों, रामसेतु की वैज्ञानिकता आदि के संबंध में भी चर्चा की और कहा कि मुख्यमंत्री को एक बार यह फ़िल्म जरूर देखनी चाहिए।

Akshay Kumar meets Yogi Adityanath

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जनजागरूकता बढ़ाने में सिनेमा की बड़ी भूमिका है। फिल्मकारों को विषय चयन करते समय सामाजिक और राष्ट्रीय चेतना के विषयों को महत्व देना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश की फ़िल्म सिटी परियोजना वैश्विक मानकों के अनुरूप होगी, इसके साथ ही, नई फिल्म नीति तैयार की जा रही है। निर्माताओं की सुविधा के दृष्टिगत इसे सिंगक विंडो सिस्टम से भी जोड़ा गया है। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने अक्षय कुमार को उत्तर प्रदेश आगमन का आमन्त्रण भी दिया।

इसे भी पढ़ें: इंडियन फ़िल्म फेडरेशन के आजीवन सदस्य बने प्रकर्ष

Spread the news