COVID-19 In China: चीन से शुरू हुआ कोरोनावायरस (coronavirus) इस बार उसे भयानक तबाही का सामना करा रहा है। चीन में कोरोनावायरस (coronavirus) की अबतक की सबसे घातक लहर आई है। रोजाना लाखों की संख्या में नए मरीज मिल रहे है। (COVID-19) चीन के अस्पतालों में लोगों को बेड नहीं मिल रहे हैं तो वहीं दवाओं की भी किल्लत शुरू हो गई है। दवाओं की किल्लत के चलते लोग तड़प-तड़प का दम तोड़ रहे हैं।

भयानक त्रासदी से (COVID-19) जूझ रहे अपने पड़ोसी मुल्क की मदद को भारत एक बार फिर से सामने आया है। भारत ने चीन में कोरोना (coronavirus) की दवाएं भेजने का फैसला लिया है। भारत के दवा निर्यात निकाय के अध्यक्ष ने कहा है कि दुनिया के सबसे बड़े दवा निर्माताओं में से एक भारत ने कोरोनावायरस (coronavirus) के संक्रमण से जूझ रहे चीन की मदद करने का फैसला लिया है। चीन को भारत बुखार की दवाएं देने के लिए तैयार है।

इसे भी पढ़ें: COVID-19: चीन में बिगड़े हालात, जानें भारत के बारे में क्या है एक्सपर्ट की राय

भारत ने दवा भेजने की दी इजाजत

चीन में कोरोनावायरस (coronavirus) के संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों के चलते यहां दवा का संकट गहरा गया है। दवा की डिमांड पूरी करने के लिए दवा कंपनियों में ओवर टाइम कराया जा रहा है। बता दें कि चीनी सरकार ने संक्रमित लोगों को बुखार, बदन दर्द और सिर दर्द की दवाएं फ्री में देने का एलान किया है। वहीं चीन को संकट में देख भारत ने भी चीन को बुखार की दवाएं भेजने की इजाजत दे दी है। फार्मास्युटिकल्स एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल ऑफ इंडिया (फार्मेक्सिल) के चेयरपर्सन साहिल मुंजाल ने एक न्यूज एजेंसी को बताया, “इबुप्रोफेन और पेरासिटामोल दवा बनाने वाली कंपनियों के पास चीन से ऑर्डर आ रहे हैं।”

इसे भी पढ़ें: मारिया फ्रोजन ऑफिस में इनकम टैक्स टीम का सर्च अभियान जारी

Spread the news