नई दिल्ली: कोरोनावायरस (Coronavirus) का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) सरकार की सभी तैयारियों पर पानी फेरता नजर आ रहा है। ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variant) दुनिया के देशों में तेजी से फैल रहा है। भारत सहित दुनिया के 25 से ज्यादा देशों में इस वायरस के मिलने की पुष्टि हो चुकी है। वहीं दिल्ली में 12 संक्रमित मिलने की खबर आ रही है। दिल्ली के लोकनायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल (LNJP Hospital) कोविड 19 (COVID-19) के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) से संक्रमित होने के संदेह में 12 मरीजों को भर्ती कराया गया है।

खबरों के मुताबिक कोरोनावायरस (Coronavirus) के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) के 8 संदिग्धों को दो दिसंबर को LNJP Hospital में भर्ती कराया गया था। वहीं 3 दिसंबर को चार और संदिग्धों को भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है इसमें से दो की कोविड 19 (COVID-19) टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि दो लोगों की रिपोर्ट आने का इंतजार है। अब इन सभी के सैंपल जिनोम सिक्वेंसिंग (Genome Sequencing) के लिए भेजे जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: एड्स छुआछूत की बीमारी नही: डॉ0 नकवी

इन देशों से लौटे हैं संदिग्ध

खबरों की मानें तो शुक्रवार को एलएनजेपी अस्पताल (LNJP Hospital) में भर्ती कराए गए चारों संदिग्धों में से दो ब्रिटेन से लौटे हैं, जबकि एक फ्रांस और एक नीदरलैंड से आया है। उधर कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए मरीजों की कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। बता दें कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार भारत में अभी तक ओमिक्रॉन वैरिएंट के दो मामलों की पुष्टि हुई है। ये दोनों मामले कर्नाटक में पाए गए हैं।

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकरण ने जानकारी देते हुए बताया था कि ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित दो लोग पाए गए हैं। संक्रमित में से एक 66 वर्षीय संक्रमित अफ्रीकी नागरिक था जो वापस लौट गया है। दूसरा संक्रमित व्यक्ति पेशे से डॉक्टर है और उसका कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है।

इसे भी पढ़ें: बच गई गंभीर मरीज की जान

Spread the news