बस्ती: श्री कृष्णा मिशन हास्पिटल के चिकित्सकों ने त्वरित बेहतर उपचार कर गंभीर मरीज इन्द्रगौड़ का जीवन बचा लिया। बड़ेबन निवासी अनिल कुमार गौड़ के 16 वर्षीय पुत्र इन्द्रगौड़ का अपेन्डिक्स फटने के बाद आंते फंट गई थी। कई स्थानों पर दौड़ने के बाद इन्द्रगौड को गंभीर स्थिति में श्री कृष्णा मिशन हास्पिटल में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों की टीम ने तत्काल उसका आपरेशन किया और अब वह खतरे से बाहर है।

हास्पिटल के चेयरमैन बसन्त चौधरी ने बताया कि यदि परिजन उसे पहले ले आते तो स्थिति न बिगड़ती। श्री कृष्णा मिशन हास्पिटल के वरिष्ठ सर्जन अमित नायक, डॉ. असरार के साथ ही स्वास्थ्य कर्मी सुनील, जितेन्द्र, मोनू ने अपना योगदान दिया।

इसे भी पढ़ें: चित्रकूट में हिन्दू एकता महाकुंभ 15 को

चेयरमैन बसन्त चौधरी ने बताया कि हास्पिटल को सुयोग्य चिकित्सकों के साथ ही अत्याधुनिक मशीनों से लैश किया गया है। उन्होने पूर्वान्चलवासियों से आग्रह किया कि किसी भी संकट की घड़ी में श्री कृष्णा मिशन हास्पिटल की सेवायें लें। हास्पिटल व्यापक जनहित के उद्देश्य से खोला गया है और शासन स्तर के कल्याणकारी सभी योजनाओं का लाभ मरीज हास्पिटल से पा रहे हैं। बीमित मरीजों के भी इलाज की पूरी सुविधा है।

उन्होंने बताया कि ठंड के मौसम को देखते हुये हार्ट मरीजों के इलाज के लिये समुचित व्यवस्था की गई है। यही नहीं यदि कोरोना की तीसरी लहर आती है उससे बचाव के लिये प्रबन्ध किये गये हैं और श्री कृष्णा मिशन हास्पिटल के पास अपना स्वयं का आक्सीजन प्लांट है। कोरोना के नये वैरियंट ओमीक्रोन से बचाव के लिये प्रबन्ध तेज कर दिये गये है।

इसे भी पढ़ें: अजीत कुमार सिंह को सेवा निवृत्तः पर दी गई विदाई

Spread the news