Chhattisgarh Assembly Elections: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Elections) प्रचार के आखिरी दिन रविवार को दो जनसभा व एक रोड शो किया। अनवरत दूसरे दिन प्रचार के दौरान कांग्रेस व नक्सली सीएम योगी (CM Yogi) के निशाने पर रहे। सीएम ने कहा कि कांग्रेस के इशारे पर नक्सली तत्वों ने रतन दुबे की हत्या की है। ऐसा करने वालों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। रतन दुबे की हत्या कांग्रेसियों व नक्सलियों की बौखलाहट है। उन्हें पता है कि डबल इंजन की सरकार आ रही है। आते ही यूपी का बुलडोजर इनकी छाती को रौंदेगा। सीएम ने यह भी कहा कि लव जेहाद के नाम पर भाजपा कार्यकर्ताओं, गरीबों, आदिवासियों की हत्या स्वीकार नहीं होगी। वहीं कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि घोटाले पर घोटाला कांग्रेस का संस्कार बन चुका है। भाजपा सरकार आने दीजिए, इनके घोटालों की जांच कराएंगे।

लालू के घोटाले से दो कदम आगे निकली कांग्रेस सरकार

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोंटा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी स्वयं मुक्का के पक्ष में जनसभा की। बोले-कल ही आपने देखा होगा महादेव ऐप का नया घोटाला आया। कहते हैं कि छत्तीसगढ़ सरकार के नजदीकी लोगों ने लाखों गरीबों का पांच सौ करोड़ से अधिक रुपये ठग लिया है। कांग्रेस की यह सरकार लालू जी के चारे घोटाले से दो कदम आगे जाकर गोबर खा रही है। यहां गोबर, खनन, कोयला, पब्लिक सर्विस कमीशन समेत घोटाले पर घोटाला कांग्रेस का संस्कार बन चुका है। इस संस्कार से उबारने के लिए छत्तीसगढ़ में डबल इंजन की सरकार चाहिए। इस सरकार ने जितने भी घोटाले किए हैं। भाजपा सरकार आने दीजिए, हम जांच कराएंगे। जनता की गाढ़ी कमाई पर डकैती डालने वालों को यूपी में कैसे सजा मिलती है, आप देखते हैं न। गरीब की कमाई पर डकैती डालने वालों को ऐसी ही सजा मिलनी चाहिए।

सरकार की नीयत साफ हो तो नियंता सब कुछ देता है

सीएम ने कहा कि यह सरकार आस्था से खिलवाड़ करती है। यूपी में जब भाजपा सरकार नहीं थी। वहां पर्व-त्योहार नहीं मनाने देते थे। कांवड़ नहीं निकालने देते थे। आज गाजियाबाद से हरिद्वार के बीच कांवड़ यात्रा में 4 करोड़ लोग भाग लेते हैं। उन्हें डीजे, शंख- घंटा-घड़ियाल बजाने की छूट देने के साथ उन पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा भी कराते हैं। सरकार की नीयत साफ होनी चाहिए तो नियंता सब कुछ देता है। गरीब बेबस नहीं होना चाहिए। उसके चेहरे पर लाचारी नहीं होनी चाहिए। गुंडा-माफिया को गरीब की प्रॉपर्टी, हक पर डकैती डालने की छूट नहीं देनी चाहिए।

कांग्रेसियों व नक्सलियों की बौखलाहट है रतन दुबे की हत्या

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बस्तर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार मनीराम कश्यप के समर्थन में वोट की अपील की। सबसे पहले सीएम योगी ने जिला पंचायत सदस्य व भाजपा के जिला उपाध्यक्ष रतन दुबे को श्रद्धांजलि दी। सीएम ने कहा कि कांग्रेस के इशारे पर नक्सली तत्वों ने रतन दुबे की हत्या की है। ऐसा करने वालों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। रतन दुबे की हत्या कांग्रेसियों व नक्सलियों की बौखलाहट है। उन्हें पता है कि डबल इंजन की सरकार आ रही है। आते ही यूपी का बुलडोजर इनकी छाती को रौंदेगा। सीएम ने कहा कि यहां नक्सलवाद का खात्मा होगा। धर्मांतरण की अनैतिक कार्यों को रोकने का कार्य आने वाले समय में डबल इंजन की भाजपा सरकार करेगी।

Chhattisgarh Assembly Elections

सीएम ने कहा कि साजा से हमारे कार्यकर्ता ईश्वर साहू चुनाव लड़ रहे हैं। उनके गांव की बालिका को लव जेहाद के माध्यम से झूठे प्रलोभन व धोखा देकर उसे मुसलमान बनाने का कुत्सित प्रयास किया गया। बालिका के विरोध व शिकायत पर सुनवाई नहीं हुई। कांग्रेस नेताओं की शह पर ईश्वर के पुत्र भुवनेश्वर साहू की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी गई थी कि वे उस बालिका की मदद कर रहे थे। लव जेहाद के नाम पर भाजपा कार्यकर्ताओं, गरीबों, आदिवासियों की हत्या स्वीकार नहीं होगी।

Chhattisgarh Assembly Elections

डॉ. रमन सिंह के लिए रोड शो कर मांगा जनसमर्थन

राजनांदगांव: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ में पहले चरण के विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन राजनांदगांव सीट से भाजपा प्रत्याशी व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के लिए रोड शो कर समर्थन की अपील की। राजनांदगांव की सड़कों पर हजारों महिलाओं, पुरुष, बच्चों ने योगी आदित्यनाथ का जोरदार स्वागत किया। सीएम योगी ने भी हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन किया। उत्साहित कार्यकर्ताओं ने सड़क से ही सीएम योगी को रुद्राक्ष की माला भी भेंट की।

इसे भी पढ़ें: रवि प्रकाश वर्मा सपा छोड़ने की बताई वजह, अखिलेश पर लगाए गंभीर आरोप

यहां सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब डॉ. रमन सिंह मुख्यमंत्री थे तो घोषणा की थी कि पहले ननिहाल में मंदिर का निर्माण होगा। जब ननिहाल में मंदिर निर्माण होगा तो यूपी में डबल इंजन की सरकार आएगी और राम मंदिर का निर्माण होगा। डॉ. साहब जब सीएम थे तो रायपुर में भव्य राम मंदिर का निर्माण हुआ था। राम मंदिर के उद्घाटन में मुझे आने का सौभाग्य मिला था। 2017 में यूपी में डबल इंजन की सरकार आई तो पीएम मोदी के कारण 500 वर्षों की समस्या का समाधान हुआ। मंदिर बन रहा है, जनवरी में रामलला अपने मंदिर में विराजमान होंगे। रामलला का अपने मंदिर में विराजमान होना मतलब रामराज्य की घोषणा।

योगी आदित्यनाथ के रोड शो में माफिया के दमन का प्रतीक बना बुलडोजर भी खड़ा रहा। जिस पर भाजपा कार्यकर्ता कमल का फूल लेकर योगी आदित्यनाथ का अभिवादन करते दिखे। सीएम योगी ने भी कार्यकर्ता पर पुष्प बरसाकर उसका हौसला बढ़ाया। वहीं रोड शो के दौरान जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे गीत, राम जी की सेना चली, राम जी की निकली सवारी, एक ही नारा-एक ही नाम, जयश्रीराम जयश्रीराम राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र के रोड शो में गूंजता रहा। राजनांदगांव के लोगों ने ‘योगी जी को जयश्रीराम’ कहकर अभिवादन किया।

इसे भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट गिफ्ट देने उतरेंगे कोहली

Spread the news