सीबीएसई 12वीं की परीक्षा रद्द, पीएम मोदी ने लिया बड़ा फैसला

0
351
Narendra-Modi

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच छात्रों को संक्रमण की चपेट में आने से रोकने के लिए केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई अहम बैठक में सीबीएसई की 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को निरस्त करने का फैसला लिया गया है। बता दें कि पीएम मोदी ने मंगलवार को राज्यों और अन्य हितधारकों के साथ व्यापक चर्चा करने के बाद सीबीएसई की 12वीं बोर्ड की परीक्षा निरस्त करने का फैसला लिया है।

बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा और सेहत सबसे ऊपर है। संक्रमण के ऐसे माहौल में बच्चों को तनाव देना ठीक नहीं है। ऐसे में बच्चों की जान खतरे में नहीं डाला जा सकता। बता दें कि बैठक से पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से परीक्षा रद्द करने की अपील की थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि 12वीं की परीक्षा को लेकर बच्चे और अभिभावक काफ़ी चिंतित हैं। उनकी इच्छा है कि बिना वैक्सीनेशन 12वीं की परीक्षा नहीं कराई जाए। मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि छात्रों और अभिभावकों की चिंता का हल निकालते हुए 12वीं की परीक्षा रद्द की जाए। साथ ही पिछले प्रदर्शन के आधार पर उनका आकलन किया जाए।

इसे भी पढ़ें: काशी विश्वनाथ धाम में गिरी जर्जर इमारत, 2 लोगों की मौत

वहीं अब परीक्षा रद्द होने के बाद सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी के इस फैसले पर खुशी ज़ाहिर की है। उन्होंने कहा है कि मुझे खुशी है कि सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी गई है। हम सभी बच्चों की सेहत को लेकर काफी फिक्रमंद थे। पीएम मोदी का यह फैसला बड़ी राहते देने वाला है।

इसे भी पढ़ें: मेहुल चौकसी की ‘हॉट गर्लफ्रेंड’, जिसके चक्कर में हुआ गिरफ्तार

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here