Sarkari Job In Railway: केंद्रीय एजेंसियों ने बुधवार को बिहार से लेकर झारखंड तक छापेमारी की है। रेलवे के बदले जमीन घोटाले (Sarkari Job In Railway) में सीबीआई ने पटना में आरजेडी के एमएलसी सुनील सिंह के घर पर छापेमारी की है। बता दें कि सुनील सिंह लालू प्रसाद यादव के करीबी नेताओं में शामिल हैं। वहीं सीबीआई का यह एक्शन ऐसे समय में हुआ है, जब विधानसभा में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की सरकार फ्लोर टेस्ट साबित करने वाली है। सीबहआई ने (Sarkari Job In Railway) आरजेडी के सांसद अशफाक करीब के घर पर भी छापेमारी की है। जानकारी मिल रही है कि सीबीआई ने (Sarkari Job In Railway) राजद सांसद फैयाज अहमद और पूर्व एमएलसी सुबोध राय के आवास पर भी छापेमारी की है। फिलहाल आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

ईडी के ऐक्शन से चढ़ा सियासी पारा

गौरतलब है कि ईडी बिहार के साथ ही झारखंड के खनन घोटाले को लेकर सक्रिय है। केंद्रीय एजेंसी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रतिनिधि और विधायक पंकज मिश्रा से पूछताछ के बाद छापेमारी की है। ईडी ने पंकज मिश्रा के झारखंड की राजधानी रांची समेत कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है। झारक्षंड में अवैध खनन और उगाही के मामले में ईडी के ऐक्शन से यहां का सियासी पारा चढ़ गया है। बताया जा रहा है कि ईडी ने प्रेम प्रकाश के ठिकानों पर भी छापेमारी की है, जिसका नेताओं से अच्छे संबंध हैं।

इसे भी पढ़ें: जो जानते हैं वह सब दर्ज कराइये, भाषा, भारत और भविष्य

सीबीआई रेड पर उठे सवाल

हालांकि ईडी की कार्रवाई पर झामुमो की तरफ से कोई रिएक्शन नहीं आया है। वहीं बिहार में आरजेडी ने सीबीआई की छापेमारी को भाजपा की साजिश बताया है। आरजेडी ने आरोप लगाया कि केंद्रीय एजेंसियां भाजपा की पार्टनर के तौर पर काम कर रही हैं। आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने सीबीआई रेड पर सवाल उठाते हुए कहा कि इसे ईडी, आईटी या सीबीआई का छापा कहना गलत है। यह पूरी तरह से भाजपा की रे़ड है। ये सभी जांच एजेंसियां भाजपा के लिए काम करती हैं। भाजपा की स्क्रिप्ट पर ही इनके दफ्तर काम करते हैं। उन्होंने कहा कि आज ही बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना है और देखिए यह क्या हो रहा है? वैसे यह तो होना ही था। उन्होंने कहा कि भाजपा नीतीश सरकार से अलग होने की खुन्नस निकल रही है।

इसे भी पढ़ें: 20 हजार रिश्वत लेते दारोगा-सिपाही गिरफ्तार

Spread the news