संभल: पुलिस (UPPolice) महकमे में व्याप्त भ्रष्टाचार थमने का नाम नहीं ले रहा है। फरियादियों से वसूली जहां आम बात है, वहीं ठेला-खोमचे वालों से वसूली को लेकर पुलिस शुरू से बदनाम रही है। हालांकि पुलिस (UPPolice) महकमे में व्याप्त भ्रष्टाचार को रोकने के लिए तमाम प्रयास जारी है। इसी क्रम में संभल जनपद में एंटी करप्शन की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रिश्वतखोर दरोगा और सिपाही को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि दो पक्षों में हुए विवाद के बाद एक पक्ष की तरफ से एफआईआर दर्ज करने के नाम पर 20 हजार रिश्वत लेते (UPPolice) दारोगा और सिपाही को गिरफ्तार किया गया है।

दरोगा व सिपाही गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक मामला संभल जनपद के रजपुरा थाना क्षेत्र के डीएसएम पुलिस चौकी (UPPolice) का है। एंटी करप्शन की टीम ने अचानक धावा बोलकर दरोगा व सिपाही को गिरफ्तार कर बहजोई थाने ले गई। माना जा रहा है कि यहां आवश्यक कार्रवाई करने के बाद यही से दोनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। एंटी करप्शन टीम में शामिल इस्पेक्टर वीके सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि कुछ समय पहले रजपुरा थाना क्षेत्र के दोहरी गांव के अनिल के साथ गांव के ही कुछ लोगों का झगड़ा हो गया था। इस मामले में शिकायत पर 8 अगस्त को एनसीआर दर्ज की गई थी। एनसीआर दर्ज करने के बाद भी पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की।

इसे भी पढ़ें: दुष्कर्म के आरोपी को दस वर्ष का कठोर कारावास की सजा

20 हजार रुपये मांगी थी रिश्वत 

पुलिस से बार बार कार्रवाई की गुहार लगाई तो दारोगा दीपक कुमार के कहने पर सिपाही आनंद कुमार ने एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करने के लिए 20 हजार रुपये की रिश्वत मांगी। फरियादी ने रिश्वत की शिकायत एंटी करप्शन टीम से की। एंटी करप्शन टीम ने दारोगा और सिपाही को रंगे हाथ पकड़ने के लिए प्लान तैयार किया। इसी प्लान के तहत रिश्वत के तौर पर 20 हजार रुपये देकर वादी अनिल को दारोगा के पास भेजा।

अनिल से सिपाही आनंद कुमार ने 20 हजार रुपये लिए और दरोगा दीपक कुमार को दिया। सिपाही ने जैसे ही रुपये दारोगा को दिये एंटी करप्शन की टीम ने धावा बोल दिया। दरोगा और सिपाही को रुपए के साथ पुलिस चौकी से ही गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद दोनों को गाड़ी में बैठाकर थाने लाया गया।

इसे भी पढ़ें: शराब माफियाओं के संरक्षक से मिले अखिलेश

Spread the news