By Elections Voting: देश के छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर उप चुनाव (Upchunav) के लिए मतदान जारी है। ये उप चुनाव (By Elections) जहां क्षेत्रीय दलों के लिए टेस्ट माना जा रहा है, तो वहीं बीजेपी के लिए वर्चस्व कायम रखने की बड़ी चुनौती। सातों विधानसभा सीटों पर बीजेपी का कांग्रेस या स्थानीय पार्टियों से सीधा मुकाबला दिख रहा है। उत्तर प्रदेश के एकमात्र सीट गोला गोकर्णनाथ पर उप चुनाव (By Elections) के लिए मतदान जारी है। यहां बीजेपी विधायक अरविंद गिरि के निधन की वजह से सीट रिक्त हो गई थी। बीजेपी ने दिवगंत विधायक अरविंद गिरि के 26 वर्षीय बेटे अमन गिरी को यहां से उम्मीदवार बनाया है। वहीं समाजवादी पार्टी विनय तिवारी को मैदान में उतारा है।

गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच सीधी टक्कर देखी जा रही है। वहीं बिहार के मोकामा विधानसभा सीट पर भाजपा पहली बार चुनाव लड़ रही है, पूर्व के चुनाव में वह इस सीट को अपने सहयोगियों के लिए छोड़ देती थी। इस सीट पर मुकाबला काफी दिलचस्प है। यहां भाजपा और राजद दोनों ने ही बाहुबलियों की पत्नी को उम्मीदवार बनाया है। मोकामा विधानसभा सीट पर भाजपा ने सोनम देवी को मैदान में उतारा है, जो बाहुबली ललन सिंह की पत्नी हैं और अनंत सिंह की विरोधी हैं। वहीं राजद ने सोनम देवी के खिलाफ अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को उम्मीदवार बनाया है। गौरतलब है कि मोकामा सीट पर उप चुनाव (By Elections) राजद विधायक अनंत कुमार सिंह को अयोग्य ठहराए जाने की वजह से कराया जा रहा है।

By-election voting

इन सीटों पर हो रही वोटिंग

गुरवार को छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर विधानसभा उप चुनाव के लिए मतदान जारी है। इनमें बिहार में मोकामा और गोपालगंज, महाराष्ट्र में अंधेरी (पूर्व), हरियाणा में आदमपुर, तेलंगाना में मुनुगोडे, यूपी में गोला गोकर्णनाथ और ओडिशा में धामनगर सीटों पर मतदान जारी है।

इसे भी पढ़ें: बिना मुलायम के अखिलेश का होगा पहला इम्तिहान

इसे भी पढ़ें: स्कूटी योजना में आवेदकों को 7 नवंबर तक करना होगा आक्षेप पूर्ति

Spread the news