रामपुर: उत्तर प्रदेश की सरकार की तरफ से अपराधियों के खिलाफ लगातार सख्त से सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। बावजूद, इसके कुछ अपराधी प्रवृत्ति के लोग हैं, जिनपर इसका भय नहीं दिख रहा है। वहीं प्रशासन ने अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने का नया ट्रेंड शुरू कर दिया है। रामपुर में पूर्व प्रधान पर दिनदहाड़े हुए जानलेवा हमले में प्रशासन ने नई नजीर पेश की है। अपराधियों की तरफ से की गई गोली बारी में पूर्व प्रधान जहां जिंदगी मौत की जंग लड़ रहा है, वहीं उसके भतीजे की मौके पर मौत हो गई। प्रशासन ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन घंटे के अंदर आरोपी के घर पर बुलडोजर चलवाकर ध्वस्त कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक पूर्व प्रधान पर हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी, जिसमें पूर्व प्रधान के भतीजे को गोली लग गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पूर्व प्रधान को बचाने की कोशिश में उसके एक पड़ोसी को भी गोली लग गई है। इस हमले में पूर्व प्रधान गंभीर रूप से घायल हैं और उन्हें मुरादाबाद रेफर कर दिया गया है। वहीं मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने सख्त तेवर अपनाते हुए तहरीर के आधार पर आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलवाकर ध्वस्त करा दिया है।

घटना रामपुर के टांडा थाना क्षेत्र के लालपुर कला गांव की है। बताया जा रहा है कि लालपुर निवासी पूर्व प्रधान हाजी हारून ठेकेदार सुबह के समय घर के बाहर बैठे थे। पड़ोस के घर में पहले से घात लगाकर बैठे चार लोगों ने हाजी हारून पर ताबड़तोड़ फायरिंग झोंक दी। गर्दन और कमर में गोली लगने के बाद हारून जमीन पर गिरकर तड़पने लगे। उधर फायरिंग की आवाज सुनकर पूर्व प्रधान का भतीजा मोहम्मद वसीम हमलावरों को ललकारने लगा। इस पर बदमाशों ने उस पर भी फायरिंग शुरू कर दी। वसीम के सिर में गोली लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं बीच बचाव करने आए एक पड़ोसी को भी गोली लगी है।

इसे भी पढ़ें: काटी गई सपा कार्यालय की बिजली

घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी दो बाइकों पर सवार होकर फरार हो गए। वहीं दिनदाहाड़े गोली चलने और हत्या किए जाने की सूचना से हड़कंप मच गया। पुलिस के आला अफसर आनन फानन में गांव में पहुंच गए। घायल पूर्व प्रधान हाजी हारून को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डाक्टरों ने स्थिति नाजुक देखते हुए मुरादाबाद रेफर कर दिया है। वहीं भतीजे वसीम के शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रामपुर के पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल के मुताबिक लालपुर कला में फायरिंक के दौरान तीन लोगों को गोली लगी है। जिसमें एक की मौके पर मौत हो गई है, दो अन्य घायल हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 5 टीमों का गठन किया गया है। जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: सपाई टेरर पर बाबा का बुलडोजर

Spread the news