प्रकाश सिंह

बरेली: यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान सपा के मुस्लिम नेताओं की तरफ से हिंदुओं और बीजेपी नेताओं के खिलाफ किए जा रहे उग्र बयानबाजी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि यो जो गर्मी है शांत हो जाएगाी। मई जून में शिमला बना दिया जाएगा। सीएम योगी के इस बयान पर काफी हंगामा भी हुआ था। समाजवादी पार्टी के मुस्लिम उम्मीदवारों को योगी आदित्यनाथ का यह इशारा समझ में नहीं आया। मतगणना से पहले जहां मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने विवादित बयान देते हुए 10 मार्च के बाद अधिकारियों का हिसाब किताब करने की धमकी दे डाली, वहीं बीते दिनों बरेली की भोजीपुरा विधानसभा सपा विधायक शहजिल इस्लाम ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बोली की जगह बंदूक से गोली चलाने की धमकी दे डाली। कहा जाता है जिनके घर शीशे के होते हैं, वह दूसरों के घरों पर पत्थर नहीं फेंकते। सपा विधायक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धमकी देकर वहीं गलती कर बैठे। नतीजा परसाखेड़ा में स्थित उनके पेट्रोल पंप को गुरुवार को बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) की टीम ने ध्वस्त करा दिया।

बरेली विकास प्राधिकरण का आरोप है कि सपा विधायक शहजिल इस्लाम ने बिना नक्शा पास कराए पेट्रोल पंप का निर्माण कराया था, जिसके चलते आज ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। गौरतलब है कि सपा विधायक शहजिल इस्लाम ने 2 अप्रैल को आवाज निकलने पर बंदूक से गोलियां निकलने का विवादित बयान दिया था। विवादित बयान के वायरल होने पर विधायक ने वीडियो को एडिट कर पेश करने की बात कही थी। लेकिन इस मामले में शहजिल इस्लाम और सपा जिला उपाध्यक्ष सहित अज्ञात सपाइयों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

गुरुवार की सुबह बीडीए की टीम कई थानों की फोर्स के साथ रामपुर स्थित एसईआरएस पेट्रोल पंप पर पहुंची। उस समय पेट्रोल पंप पर ग्राहकों की भीड़ भी थी। टीम ने ग्राहकों को हटाकर पेट्रोल पंप की ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी। इस दौरान पेट्रोल पंप के पीछे रहने वाले सपा विधायक शहजिल इस्लाम और उनके पिता पूर्व विधायक इस्लाम शाबिर ने बीडीए के अधिकारियों को पेट्रोल पंप से जुड़ अभिलेख दिखाए। मगर टीम इन कागजातों से संतुष्ट नहीं हुई। बीडीए टीम का कहना था कि पेट्रोल पंप बिना नक्शा पास कराए बनाया गया है, जो कि अवैध है। अधिकारियों का कहना था कि इसके लिए नोटिस भी जारी किया गया था, बावजूद इसके पेट्रोल पंप अवैध तरीके से चलाया जा रहा था।

इसे भी पढ़ें: युवा पीढ़ी ऐसा लक्ष्य चुने जो भारत का लक्ष्य बने

पेट्रोल पंप के ध्वस्तीकरण के बाद जमीन की भी सीलिंग होने की बात सामने आ रही है। अब इसके भू अभिलेखों को भी खंगालना शुरू हो गया है। बता दें कि इससे पहले सपा विधायक के शादी हॉल व अन्य अवैध संपत्तियों पर लगातार कार्रवाई जारी है। बता दें कि सपा जिला उपाध्यक्ष संजीव सक्सेना ने 2 अप्रैल की शाम को शहर के पीलीभीत बाईपास स्थित कार्यालय पर भोजीपुरा से नव निर्वाचित विधायक शहजिल इस्लाम और बेहड़ी से विधायक अजाउर्रहमान का स्वागत समारोह का कार्यक्रम रखा था। इस दौरान विधायकों ने सपा कार्यकर्ताओं से कहा था कि इसबार विपक्ष मजबूत है।

शहजिल इस्लाम ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को बब्बर शेर बताकर विधानसभा में जनता की लड़ाई लड़ने की बात कहते हुए कहा था कि आवाज निकलने पर बंदूक से धुंआ नहीं, गोली निकलेगी। उनके इस बयान के बाद हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों ने एसपी सिटी को सपा विधायक के खिलाफ कार्रवाई को लेकर ज्ञापन सौंपा था।

इसे भी पढ़ें: संस्कारित मां से ही श्रेष्ठ राष्ट्रभक्त संतान का निर्माण संभव

Spread the news