Basti: योगी राज में सरकारी अधिकारियों को मिली छूट का खामियाजा न सिर्फ आम आदमी भुगत रहा है, बल्कि महकमे की महिलाएं भी शोषण का शिकार हो रही हैं। पुलिस विभाग (UPPolice) में जहां महिला सिपाही अपने सीनियर अधिकारियों के साथ होटल के कमरे में या रील बनाती मिल रही हैं, वहीं उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद में नायब तहसीलदार ने अपने समकक्ष महिला अधिकारी से दुष्कर्म (brutality with female officer) करने की कोशिश की है। बस्ती सदर तहसील में तैनात महिला तहसीलदार ने अपने ही समकक्ष नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला (Ghanshyam Shukla) पर अपने साथ दुष्कर्म करने की कोशिश व मारपीट का आरोप लगाया है। महिला अधिकारी ने कोतवाली में आरोपी तहसीलदार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। वहीं मामला सामने आने के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया है। बस्ती पुलिस ने मामले को दबाने का भरसक प्रयास भी किया, लेकिन बीजेपी नेता के हस्तक्षेप के बाद आरोपी तहसीलदार के खिलाफ केस दर्ज करना पड़ा।

दीपावली के दिन घटना को दिया अंजाम

कोतवाली में दर्ज शिकायत के मुताबिक, दीपावाली के दिन महिला नायब तहसीदार के सरकारी आवास के बगल में रहने वाले नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला रात में करीब 1 बजे उनका दरवाजा खटखटाने लगे। महिला अधिकारी ने जब दरवाजा नहीं खोला तो वह दरवाजा तोड़कर महिला अधिकारी के घर में घुस गए और उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश करने लगे। महिला अधिकारी के विरोध करने पर आरोपी अधिकारी ने मारपीट करते हुए उसका गला दबा दिया। काफी देर बाद जब लगा कि महिला अधिकारी की मौत हो गई है, तो वह छोड़कर जाने लगा।

बस्ती पुलिस की लापरवाही आई सामने

आरोपी की चंगुल से छूटने के बाद महिला अधिकारी बेड की चादर की आड़ में छिप गई। वहीं आहट होने पर घनश्याम शुक्ला दोबारा से पीड़िता पर टूट पड़ा। लेकिन इस बार महिला अधिकारी उसे धक्का देकर कमरे से बाहर निकल गई और आरोपी को बाहर से कमरे में बंद कर दिया। वहीं महिला अधिकारी के साथ हुए इस घिनौनी हरकत के बाद कोतवाली पुलिस ने मामले में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। बस्ती पुलिस की लापवाही पर बीजेपी के एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह ने मामले को ट्वीट कर सार्वजनिक कर दिया। बीजेपी नेता के ट्वीट के बाद पुलिस महकमे की नींद टूटी और आरोपी नायब तहसीलदार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।

इसे भी पढ़ें: सनी लियोनी को ड्यूटी भूले दरोगा, सेल्फी लेने की तस्वीर वायरल

गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज

पुलिस ने आनन-फानन में देर रात महिला अधिकारी का मेडिकल कराकर आरोपी तहसीलदार के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। जानकारी के मुताबिक बस्ती पुलिस ने आरोपी नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला के खिलाफ 376, 452, 323, 504, 354, 307 और 511 जैसे गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। खबर लिखे जाने तक आरोपी नायब तहसीलदार की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी।

इसे भी पढ़ें: नैनीताल में गहरी खाई में गिरी जीप, 8 लोगों की मौत

Spread the news