Bareilly: उत्तर प्रदेश में धर्म परिवर्तन के खिलाफ कानून बनाए जाने के बावजूद भी मामले धमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हद तो यह है कि धर्म परिवर्तन कराने में पुलिस से जुड़े लोग भी शामिल है। इसी तरह का मामला उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जनपद से सामने आया है। यहां एक सिपाही पर धर्म छिपाकर युवती के साथ दुष्कर्म करने और धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने का आरोप लगा है। पीलीभीत की रहने वाली एक युवती पुलिस महानिरीक्षक बरेली परिक्षेत्र से सिपाही के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। सिपाही का नाम इमरान है जो रोहित बन कर युवती को अपने प्रेमजाल में फंसाया और उसके साथ दुष्कर्म किया।

पीड़िता के मुताबिक सिपाही रोहित जो इमरान है उससे उसकी मुलाकात नारी शक्ति नारी सम्मान सेवा समिति की अध्यक्ष यासमीन जहां के जरिए हुई। युवती को सिपाही ने अपना नाम रोहित निवासी जनपद शामली बताया और कहा कि उसकी तैनाती पीलीभीत जनपद के थाना न्यूरिया में है। पीड़िता ने पुलिस महा निरीक्षक को बताया कि पुलिसकर्मी ने उसे अपने प्रेम जाल में फंसा कर उत्तर प्रदेश समेत उत्तराखंड के कई स्थानों पर ले जाकर उसकी मर्जी के बगैर उसके साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए। इस दौरान वह 3 माह की गर्भवती हो गई, जब युवती ने पुलिसकर्मी रोहित (इमरान) से गर्भवती होने की बात बताई, तो उसके व्यवहार में बदलाव आ गए। उसने 12 अप्रैल, 2023 को उसे गर्भपात की गोलियां खिला दीं और शादी करने की बात पर कहा कि पहले धर्म परिवर्तन कराओ, मैं रोहित नहीं इमरान हूं। यह सुनकर उसके होश उड़ गए, और धर्म छिपाकर शारीरिक संबंध बनाने का विरोध करने लगी।

इसे भी पढ़ें: दो मुस्लिम लड़कियों ने हिंदू लड़कों से रचाई शादी

पीड़िता ने बताया कि इस दौरान इमरान के साथ उसका भाई शोएब फुरकान भी था। जिसने जबरदस्ती उसका धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास किया। इमरान उर्फ रोहित ने युवती से कहा, तू धर्म परिवर्तन करेगी तभी मैं तुझसे शादी करूंगा अन्यथा जो चाहे कर ले, मैं पुलिस में हूं, मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। युवती ने पुलिस महानिरीक्षक बरेली परिक्षेत्र को बताया कि उसने पूर्व में पीलीभीत के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारियों के यहां फरियाद लगाई। परंतु आरोपी युवक पुलिस विभाग का कर्मचारी है इसलिए उसको वहां से न्याय नहीं मिला और अधिकारियों ने इमरान का न्यूरिया से ट्रांसफर कर थाना सेहरामऊ उत्तरी भेज दिया। पीड़िता युवती ने पुलिस महानिरीक्षक बरेली से धर्म छिपाकर शारीरिक संबंध बनाने वाले पुलिसकर्मी इमरान उर्फ रोहित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की।

इसे भी पढ़ें: सबसे ‘पर्सनल’ स्टोरी ही है सबसे ‘ग्लोबल’

Spread the news