प्रकाश सिंह

Balrampur: उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के पचपेड़वा क्षेत्र में एक नर्सिंग होम में जन्मे बच्चे को मृत बताकर उसे बेच देने का हैरतअंगेज मामला सामने आया है। पुलिस ने नवजात को बरामद कर दो डॉक्टरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक केशव कुमार ने बताया कि गोरा चौराहा थाना क्षेत्र के झोववा गांव के जयराम की पत्नी पुष्पा देवी पिछले माह 29 अक्टूबर को पचपेड़वा के मिशन अस्पताल एवं जच्चा बच्चा सर्जिकल केंद्र में प्रसव के लिए भर्ती हुई थी। पुष्पा देवी ने ऑपरेशन के बाद एक बच्चे को जन्म दिया था।

अस्पताल का चक्कर लगाती रही मां

कुमार के मुताबिक, आरोप है कि अस्पताल के डॉक्टर अकरम जमाल ने पुष्पा का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर हिफजुर्रहमान के साथ मिलकर, बढ़नी नगर पंचायत वार्ड संख्या दो के सभासद निसार के हाथों उसके नवजात बच्चे को बेच दिया। ऑपरेशन के बाद जब पुष्पा देवी को होश आया तो डॉक्टरों ने बताया कि उसके बच्चे की मौत हो गई, लेकिन पुष्पा देवी को यकीन था कि उसका बच्चा जीवित है। वह लगातार अस्पताल के चक्कर लगाकर बच्चा वापस दिए जाने की मांग करती रही।

इसे भी पढ़ें: BCCI ने राहुल द्रविड़ का बढ़ाया कॉन्ट्रैक्ट

घटना के बाद नेपाल भाग गया सभासद

कुमार ने बताया कि 26 नवंबर को शक के आधार पर पचपेड़वा थाने में पुष्पा देवी ने तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अस्पताल के डॉक्टर अकरम जमाल तथा डॉक्टर हिफजुर्रहमान को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर सभासद निसार के घर से नवजात को बरामद कर लिया। बच्चे को पुष्पा देवी को सुपुर्द कर दिया गया है। घटना के बाद सभासद नेपाल भाग गया और उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें:132 दिन बाद भारत लौटी अंजू, पाकिस्तानी में प्रेमी से कर चुकी हैं निकाह

Spread the news