Azam Khan Case: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) का विवादों से चोली दामन का साथ रहा है। वह अक्सर कुछ न कुछ ऐसा बोल जाते हैं, जिसके चलते विवाद खड़ा हो जाता है। बेतुके और अभद्र बयानों के चलते उनपर कई मुकदमे पहले से दर्ज हैं। वहीं रामपुर विधानसभा उप चुनाव के प्रचार के दौरान उन्होंने एक बार फिर विवादित बयान दे दिया है, जिसको लेकर विवाद शुरू हो गया है। इस मामले में रामपुर के थानागंज में सपा नेता आजम खान (Azam Khan) पर एक मुकदमा दर्ज हो गया है। यह मुकदमा आजम खान (Azam Khan) के बच्चा पैदा करने वाले बयान को लेकर यह कराया गया है। उनके इस बयान को लेकर महिलाओं में काफी गुस्सा है।

गौरतलब है कि आजम खान (Azam Khan) ने एक चुनावी जनसभा में एक बयान में कहा था, ‘आज जो मेरे और हमारे लोगों के साथ हो रहा है, उसका इंतकाम लेने के लिए कोई जरूर पैदा होगा। मैं उस दिन भले दुनिया में रहूं या न रहूं, लेकिन आप तो रहेंगे ही। जो तुम्हारे और हमारे साथ हुआ है, चार सरकारों में मैंने ऐसा किया होता, तो बच्चों तुम्हारी मुस्कराहटों की कसम खाकर कहता हूं, बच्चा मां के पेट से पैदा होने से पहले ये पूछता कि पूछ लो आज़म खान से बाहर निकलना भी है या नहीं।’ आजम खान के इसी बयान को लेकर विवाद शुरू हो गया है। सपा नेता आजम खान पर धारा 394 B, 354A, 353A 505, 504, 509 और 125 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है।

बता दें कि अभद्र भाषा का इस्तेमाल और भड़काऊ भाषण देने के कारण आजम खान को कोर्ट ने 3 साल की सजा सुनाई है, जिसके चलते उनकी विधानसभा सदस्यता भी रद्द कर दी गई। इसी के चलते रामपुर नगर विधानसभा उपचुनाव कराया जा रहा है। इस संदर्भ में सीओ सिटी अनुज चौधरी ने बताया कि आजम खान सपा उम्मीदवार असीम रजा के पक्ष में 29 नवंबर को चुनाव प्रचार कर रहे थे। आजम खान ने उस समय यह विवादित बयान दिया, जिसको लेकर महिलाएं काफी गुस्से में हैं। महिलाओं ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

इसे भी पढ़ें: ‘हार और हताशा से उबरने का बहाना ढूंढ रहे अखिलेश’

महिलाओं का आरोप है कि आजम खान ने गंदी भाषा का इस्तेमाल किया है। उनको हमने वोट दिया, मंत्री तक बनाया और वह अब हम लोगों के प्रति ऐसी गंदी भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। उनके इस बयान से ऐसा लगता है कि उनकी नजर में महिलाओं की कोई इज्जत ही नहीं है। एक महिला ने तो यहां तक कहा कि आजम खान ने कभी महिलाओं के बारे में अच्छी बात नहीं कही है।

इसे भी पढ़ें: IAS पूजा सिंघल की 82 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क

Spread the news