Pooja Singhal Property Attached: मनरेगा से जुड़े घोटाले (MGNREGA Scam) के मामले में निलंबित आईएएस पूजा सिंघल (Suspended IAS Pooja Singhal) पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उनकी 62 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क कर ली है। जानकारी के मुताबिक ईडी ने रांची में आईएएस पूजा सिंघल (IAS Pooja Singhal) की 82.77 करोड़ रुपए की अचल संपत्तियों को स्थाई तौर पर कुर्क किया है। कुर्क की गई इन संपत्तियों में एक सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल, 1 डायग्नोस्टिक सेंटर और दो लैंड पार्सल शामिल हैं। इसके साथ ही ईडी के रडार पर आईएएस पूजा सिंघल (IAS Pooja Singhal) के पति, उनके अकाउंटेंट और चार जूनियर इंजीनियर भी हैं।

गौरतलब है कि जिस मनरेगा घोटाले के मामले में निलंबित आईएएस पूजा सिंघल (IAS Pooja Singhal) जेल में बंद हैं, वह झारखंड (Jharkhand) के खूंटी जिले में जुड़ा हुआ था। घोटाले के दौरान आईएएस पूजा सिंघल वहां डिप्टी कमिश्नर के पद पर तैनात थीं। निलंबित आईएएस पर आरोप है कि संलिप्तता में बिना काम कराए ही मनरेगा योजना का पैसा निकाल लिया गया। इस मामले में राज्य सरकार की तरफ से जांच के बाद आईएएस पूजा सिंघल को क्लीन चिट दे दी गई थी। आईएएस पूजा सिंघल (IAS Pooja Singhal) को जिस वक्त क्लीन चिट दी गई, उस समय झारखंड में रघुवर दास की सरकार थी।

इसे भी पढ़ें: 48 जनपदों के निकायों के वार्डों का आरक्षण जारी, देखें लिस्ट

पूजा सिंघल (IAS Pooja Singhal) की मई में हुई थी गिरफ्तारी

ईडी को जांच में आईएएस पूजा सिंघल (IAS Pooja Singhal) के पास आय से अधिक संपत्ति मिली। इसके बाद ईडी ने मनरेगा घोटाले के मामले में 6 मई को पूजा सिंघल समेत उनके करीबियों को करीब 25 ठिकानों पर छापेमारी की। आईएएस पूजा सिंघल को इसी मामले में 11 मई को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद 25 मई को कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया। खराब स्वास्थ के चलते 27 सितंबर को रिम्स में भर्ती कराया गया था। लेकिन 27 नवंबर को उन्हें फिर से जेल भेज दिया गया।

इसे भी पढ़ें: गुजरात चुनाव के पहले फेज में 89 सीटों पर 57 फीसदी से अधिक वोटिंग

Spread the news