Azam Khan Ajay Rai Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले उत्तर प्रदेश के सियासत में सियासी घमासान मच गया है। बीजेपी जहां सभी लोकसभा सीटों पर जीत की दावा कर रही है, महागठबंधन इंडिया में शामिल दलों के बीच तकरार भी बढ़ती नजर आ रही है। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के नेताओं के बीच जहां जुबानी जंग छिड़ी है, वहीं एक-दूसरे के वोट बैंक में सेधमारी की कोशिश भी चल रही है। इस बीच अब्दुल्ला आजम के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में बेटे और पत्नी के साथ जेल की सजा काट रहे आजम खान को लेकर सियासत शुरू हो गई है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने गुरुवार को जेल में आजम खान से मिलने का ऐलान कर नई बहस छेड़ दी है। हालांकि आजम खान उनसे मिलेंगे या नहीं इस संशय बरकरार है।

बात दें कि अजय राय से पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए अजय कुमार लल्लू ने आजम खान से जेल में मुलाकात करने की कोशिश की थी, लेकिन आजम खान ने मुलाकात करने से इनकार कर दिया था। ऐसे में यह कयास लगाया जा रहा है कि इस बार भी आजम खान अजय राय से मुलाकात नहीं करेंगे। यही यह भी कहा जा रहा है कि अगर आजम खान और अजय राय की मुलाकात होती है, तो यह सपा के लिए बड़ा झटका हो सकता है। क्योंकि सपा और कांग्रेस दोनों दलों की तरफ से मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति की जा रही है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव जहां पहले ही कह चुके हैं कि आजम खान को मुस्लिम होने की सजा दी जा रही है। वहीं कांग्रेस की तरफ से मुस्लिमों का सच्चा हितैषी बताने की कोशिश जारी है। अजय राय ने कहा है कि कांग्रेस भी आजम खान की लड़ाई में सपा के साथ है।

इसे भी पढ़ें: सपा के पोस्टर को कांग्रेस ने दिया जवाब, 2024 में राहुल, 2027 में राय का ऐलान

वहीं इस मुलाकात से पहले कांग्रेस नेता अनिल यादव के एक बयान से सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट कर लिखा, “जब सब के लब सिल जाएंगे, हाथों से कलम छिन जाएंगे, बातिल से लोहा लेने का एलान करेंगी जंजीरें, हमारी कायद प्रियंका गांधी वाड्रा जी ने हमेशा सिखाया है कि कोई दुःख में, किसी के खिलाफ जुर्म हो रहा हो, किसी का भी उत्पीड़न हो रहा हो। चट्टान की तरह जाकर खड़ा हो जाना। गुरुवार को प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और संगठन के लोग जनाब आजम खान से मिलने सीतापुर जेल पहुंच रहे हैं, लड़ेगा इंडिया, जीतेगा भारत।”

इसे भी पढ़ें: फर्जी व जातिवादियों के लिए हिन्दुत्व बनी दुकानदारी

Spread the news