Abu Salem: अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम (Underworld Don Abu Salem) को लखनऊ की विशेष सीबीआई कोर्ट ने फर्जी पासपोर्ट मामले में तीन साल जेल की सजा सुनाई है। कोर्ट ने इस मामले में अबू सलेम (Abu Salem) के साथ दूसरे दोषी परवेज आलम को भी सजा सुनाई है। बता दें कि अबू सलेम (Abu Salem) मुंबई की तलोजा जेल में बंद है और यहीं से वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट की कार्रवाई में शामिल हुआ।

जानकारी के अनुसार अबू सलेम (Abu Salem) उर्फ अब्दुल कयूम अंसारी पर आरोपी है कि उसने वर्ष 1993 में अपने साथी परवेज आलम और समीरा जुमानी के साथ मिलकर लखनऊ पासपोर्ट ऑफिस में अकील अहमद काजमी के नाम से पासपोर्ट बनाने का आवेदन दिया था। अबू सलेम (Abu Salem) ने अपने आवेदन में जो नाम, पते और दस्तावेज दिए थे वो सब फर्जी मिले थे। आरोप है कि अबू सलेम ने फर्जी पासपोर्ट तैयार कर उसका इस्तेमाल किया। अबू सलेम पर यह भी आरोप है कि उसने 6 जुलाई, 1993 को फर्जी आईडी के जरिए उसने पासपोर्ट हासिल कर लिया।

इसे भी पढ़ें: हिजाब के खिलाफ हिम्मत दिखाने वाली हदीस नजफी को पुलिस ने मारी 6 गोलियां

अबू सलेम पर आरोप है कि उसने अपनी कथित पत्नी समीरा जुमानी का भी फर्जी दस्तावेजों के जरिए फर्जी पासपोर्ट तैयार करवाया। सीबीआई ने इस मामले में वर्ष 2009 में चार्जशीट दाखिल की थी। ज्ञात हो कि वर्ष 1993 मुंबई सीरियल बम धमाके के मुख्य आरोपी अबू सलेम को वर्ष 2002 में पुर्तगाल से गिरफ्तार कर भारत लाया गया था। इसके बाद से वह मुंबई की तलोजा जेल में बंद है।

इसे भी पढ़ें: राज्यों में NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी, वेस्ट यूपी में ATS की रेड, कई लोग हिरासत में

Spread the news